Punjab : नशे के सौदागरों पर पुलिस का Action, 5 आरोपियों की प्रोपॅटी फ्रीज

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 08:48 PM (IST)

लुधियाना ( गौतम ) : नशा तस्करों के खिलाफ की जा सख्ती के चलते लुधियाना पुलिस की तरफ से 167 किलोग्राम चूरा पोस्त समेत काबू किए गए 5 नशा तस्करों की प्रोपॅटी फ्रीज की गई है। पुलिस ने आरोपियों की अलग-अलग स्थानों पर स्थित 3 करोड़ 93 लाख 74 हजार रुपए की रिहायशी, कृषि जमीन को फ्रीज किया है। आरोपियों के खिलाफ अलग अलग पुलिस स्टेशनों में मामले दर्ज हैं। 

पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला है कि उक्त आरोपियों ने नशे बेच कर ड्रग मनी से यह प्रापर्टियां खरीदी हैं। डीसीपी जसकिरनजीत सिंह तेजा ने बताया कि एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत कंपीटैंट अथारिटी एंड एडमिनिस्ट्रेशन सैफेम ( एफओपी) एक्ट एंड एनडीपीएस एक्ट दिल्ली से फ्रीज करवाई गई है। अन्य तस्करों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। एडीसीपी देव सिंह व एसीपी गुरइकबाल सिंह की टीमों ने कार्रवाई करते हुए नशा तस्कर खजान सिंह के खिलाफ कारवाई की है। आरोपी से थाना सदर की पुलिस ने 21 अप्रैल 2023 को 60 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था। जांच के बाद पता चला कि नशा तस्करी की तरफ से 24 लाख रुपए का ड्रग मनी से 210 वर्ग गज का रिहायशी मकान गांव तलवाड़ा थाना सिधवा वेट में खरीदा गया, जब कि आरोपी गुरजंट व जसप्रीत सिंह के खिलाफ थाना सदर की पुलिस ने 7 अक्तूबर 2023 को नशा तस्करी के आरोप में मामला दर्ज किया था,आरोपियों से पुलिस ने 52 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद की थी। 

जांच में पता चला कि दोनों आरोपियों ने ड्रग मनी 1 करोड़ 21 लाख 50 हजार रुपए की जायदाद बनाई थी । आरोपी ने गुरजंट सिंह की तरफ से ड्रग मनी बेच कर जिला संगरूर के गांव टिब्बा में एक रिहायशी मकान 675 वर्ग गज व खेतीबाडी के लिए 7 वीघे जमीन खरीदी गई थी और आरोपी जसप्रीत सिंह की तरफ से गांव झोरड़ा में 300 वर्ग गज का रिहायशी मकान खरीदा गया था । थाना साहनेवाल की पुलिस ने  आरोपी विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की, प्रदीप सिंह व जसवीर सिंह को 4 अगस्त 2023 को 55 किलोग्राम चूरा पोस्त समेत काबू किया था। जांच के बाद पता चला कि आरोपियों ने अलग अलग स्थानों पर ड्रग मनी से 2 करोड़ 48 लाख 24 हजार 798 रुपए की जायदाद खरीदी है । जिसमें आरोपी विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की ने 2 एकड़ खेतीबाड़ी जमीन, 10 मरले का रिहायशी मकान गांव कोकरी बैनीपाल जिला मोगा में, आरोपी प्रदीप सिंह ने 8 विश्वे का रिहायशी मकान गांव कुलार जिला लुधियाना, आरोपी जसवीर सिंह की तरफ से गांव भिंडर कलां मोगा में 0.95 एकड़ का रिहायशी मकान खरीदा गया था । आरोपियों के खिलाफ दर्ज मामलों की गहनता से की गई जांच के बाद आरोपियों की जायदाद  का पता लगा कर पुलिस की तरफ से कार्रवाई की गई है । 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News