सरहदी क्षेत्रों में पंजाब पुलिस व बी.एस.एफ. का एक्शन, उठाया यह कदम

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 02:40 PM (IST)

दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा के मकसद तहत  एस.एस.पी.  गुरदासपुर हरीश दायमा की अगुवाई में आज पंजाब पुलिस बी.एस.एफ. के जवानों द्वारा सरहदी क्षेत्र अंदर   बहरामपुर, दौरागला, कलनौर आदि जगहों पर फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च बहरामपुर पुलिस स्टेशन से शुरू हुआ और मेन बाजार के साथ घास मंडी में समाप्त हुआ।

यह भी पढ़ें:  केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर 'आप' का बड़ा इकट्ठ, किया जा रहा जबरदस्त प्रदर्शन

PunjabKesari

इस संबंध में जानकारी देते हुए एस.एस.पी. ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की घोषणा की गई है जिसके बाद पूरे देश में आदर्श चुनाव संहिता लागू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन मानक चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन कर रहा है और पिछले कुछ दिनों से चुनाव प्रक्रिया में शामिल कई संस्थानों के साथ-साथ विभिन्न राजनीतिक दलों को भी बैठकें करके आदर्श चुनाव संहिता के निर्देशों के बारे में सूचित किया गया है। उन्होंने कहा कि आज के फ्लैग मार्च का उद्देश्य लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना है। उन्होंने कहा कि लोगों को आदर्श चुनाव संहिता का पालन करने का संदेश देने के साथ ही यह संदेश भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए खुशखबरी, इस दिन से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

एस.एस.पी. ने कहा कि जिला प्रशासन की पूरी टीम इन चुनावों को निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी से डरने या दबाव में आने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि इस फ्लैग मार्च के माध्यम से असामाजिक तत्वों को यह संदेश भी दिया गया है कि वे चुनाव के दौरान भय या दहशत का माहौल पैदा करने के बारे में सोचें भी नहीं, क्योंकि जिला प्रशासन और उनके सुरक्षा बल ऐसे अनसरों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Arrest: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर CM भगवंत मान का Tweet, पढ़ें...

इस मौके पर एस.एस.पी गुरदासपुर हरीश दायमा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और किसी भी असामाजिक तत्व को शरारत करने का मौका नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मतदान एक संवैधानिक अधिकार है और सभी मतदाताओं को बिना किसी भय के अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा बल लोगों की सुरक्षा के लिए दिन-रात मौजूद हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस और बीएसएफ के जवान मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News