पंजाब में शिव सेना नेता पर हुए हमले के बाद Police सख्त, जारी हुए निर्देश..

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 12:42 PM (IST)

लुधियाना: सोशल मीडिया पर अक्सर देखा गया है कि कुछ लोग मशहूर होने के लिए भड़काऊ भाषण देने हैं। इतना ही नहीं, किसी भी धर्म के खिलाफ बोलने से भी गुरेज नहीं करते जिस कारण फिर 2 धर्मों के लोग एक-दूसरे को टारगेट कर हमला करते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है कि जिसमें शिवसेना नेता संदीप उर्फ गोरा थापर पर 2 निहंग सिंहों ने सरेबाजार तलवारों से जानलेवा हमला कर दिया था।

हालांकि पुलिस ने आरोपियों को कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया था। उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ था कि संदीप गोरा थापर कट्टरपंथियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अक्सर बोलता था और भडक़ाऊ भाषण देता था, इसलिए उस पर हमला किया गया है लेकिन, अब पुलिस कमिश्नर कुलदीप चाहल ने सख्त फैसला किया है। उन्होंने आज प्रैस नोट जारी कर सभी को चेतावनी दी है कि अगर कोई सोशल मीडिया पर भड़काऊ भाषण देते हुए या फिर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले भाषण देता देखा गया तो उनके खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जाएगी।

पुलिस कमिश्नर कुलदीप चाहल ने बहा है कि ऐसे भड़काऊ भाषणों से शहर का माहौल खराब होता है जबकि पुलिस का काम शहर में अमन कानून की व्यवस्था बनाए रखना है। किसी को भी गुंडागर्दी करने पर बखशा नहीं जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News