किडनी फेल होने के बावजूद बड़े मुकाम पर पहुंची पंजाब की बेटी, वो कर दिखाया जो नहीं था सोचा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 01:07 PM (IST)

टांडा उड़मुड़ (वरिंद्र पंडित):  किडनी फेल होने के बावजूद अपने बुलंद हौसले के चलते नीट की परीक्षा में 977 वा रैंक हासिल करने वाली टांडा के अहियापुर निवासी छात्रा राधिका नरूला ने एक मिसाल बनाई है । उसने अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है।

बेटी राधिका नरूला की सफलता से उसके  माता-पिता रुचि नरूला और अमित नरूला गौरवान्वित हैं। अपनी मां द्वारा किडनी दिए जाने के दौरान अस्पताल में भर्ती राधिका ने अपनी मेहनत से हालात की मुश्किलों को बौना साबित कर यह मुकाम हासिल किया है। राधिका के माता-पिता ने कहा कि कैंब्रिज स्कूल दसूहा से पढ़ाई करने वाली राधिका नीट 2020 की तैयारी के दौरान किडनी की बीमारी की वजह से गंभीर रूप से बीमार पड़ गईं और उनकी दोनों किडनियां फेल हो गईं।

इस बीच उनकी मां ने किडनी डोनेट की और 23 सितंबर को किडनी ट्रांसप्लांट के बाद से वह घर पर लगातार मेडिकल देखरेख में हैं और उन्होंने बिना किसी कोचिंग के अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। उसे  गुरु राम दास जी मेडिकल कॉलेज, अमृतसर में एम् बी बी एस  करने के लिए सीट मिली है राधिका ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें दूसरा जन्म दिया है उनके माता-पिता उनकी प्रेरणा और ताकत हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News