Weather: पंजाब में भारी बारिश, आने वाले 3 दिन बेहद खराब, रहे सावधान

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 10:31 AM (IST)

जालंधर: पंजाब में आज सुबह से तेज हो रही बारिश से मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। विभाग द्वारा अगले 2-3 दिनों के लिए मौसम खराब बताते हुए ऑरेंज और यैलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों सहित पंजाब में रविवार तक मौसम खराब रहेगा, जिसके चलते आंधी के साथ तेज बारिश परेशानी का सबब बन सकती है। 

यह भी पढ़ेंः अहम खबर: Train Ticket हुई सस्ती, रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत

मौसम विज्ञान केन्द्र के चंडीगढ़ सैंटर द्वारा पंजाब के 19 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि बाकि के जिलों में यैलो अलर्ट बताया गया है। इसी कड़ी में तेज हवाएं चलेगी और मूसलधार बारिश होने की प्रबल संभावना जताई गई है। आंधी के चलते लोगों को सावधान रहने की एडवाइजरी जारी की गई है। विभाग ने 3 मार्च तक के लिए मौसम खराब रहने संबंधी बताया है।

विशेषज्ञों का कहना है कि 2 सप्ताह पहले तक पड़ रही भीषण ठंड से हाल बेहाल था लेकिन मौसम ने एकाएक करवट ली। अब अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक पहुंच गया है जिसके चलते दोपहर के समय सूरज की सीधी धूप में बैठना भी मुश्किल हो गया है। इसी क्रम में जालंधर में अधिकतम 25.1 न्यूनतम 9, लुधियाना में 26.1 न्यनूतम 11.1, पटियाला में 26.8 न्यूनतम 11.6, पठानकोट में 25.5 डिग्री व न्यूनतम 11.7 डिग्री तापमान रिकार्ड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News