6 बेटियों और मां की मारपीट करने के मामले में पंजाब महिला आयोग की बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 05:23 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब राज्य महिला आयोग ने मुक्तसर के एक गांव में एक व्यक्ति द्वारा छह बेटियों और उनकी मां की कथित पिटाई के संबंध में मीडिया में प्रकाशित खबरों पर कड़ा संज्ञान लिया है। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन राज लाली गिल ने बताया कि पिछले दिनों मुक्तसर जिले के एक गांव में व्यक्ति ने एक नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ की और जब लड़की के परिवार ने उसका विरोध किया तो उस व्यक्ति ने परिवार की छह बेटियों और मां बुरी तरह पिटाई की। इस घटना के बाद परिवार को इलाज के लिए अस्पताल में भी भर्ती कराया गया।

चेयरपर्सन गिल ने कहा कि समय बीत जाने के बावजूद भी जिला श्री मुक्तसर साहिब के संबंधित पुलिस स्टेशन द्वारा कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि कमीशन के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

चेयरपर्सन ने आगे कहा कि महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह का अपराध राज्य सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि हर महिला को उसका उचित सम्मान दिलाना राज्य सरकार की पहली जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि पुलिस को पीड़ित परिवार को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News