पुलिस की कारगुजारी पर उठ रहे सवाल, चाइना डोर ने युवक पर ढाया कहर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 11:37 AM (IST)

पटियाला : जिला प्रशासन और पटियाला पुलिस के तमाम दावों के बावजूद भी न तो चाइना डोर बिकनी बंद हो रही है और न ही लोग इसका इस्तेमाल करना बंद कर रहे हैं। बसंत पंचमी में  एक दिन पड़ा है परंतु चाइना डोर का इस्तेमाल लोगों ने पहले ही शुरू कर दिया है और बसंत पंचमी से 2 दिन पहले ही सरहिंद राजपुरा बाईपास पर डी.एम.डब्ल्यू. पुल के ऊपर एक 20 वर्षीय एक्टिवा पर जा रहा नौजवान चपेट में आ गया और उसके चेहरे पर कट लगने कारण 20 टांके लगे।

जानकारी अनुसार मनप्रीत सिंह मनू उम्र 20 साल निवासी गुरु नानक नगर त्रिपड़ी अपनी एक्टिवा पर सवार होकर डी.एम.डब्ल्यू. के पास से जा रहा था तो चाइना डोर की लपेट में आ गया, जिस कारण उसके चेहरे पर लंबा काट लगा और उसकी आंख बाल-बाल बच गई। मनप्रीत सिंह ने बताया कि उसको पता ही नहीं चला कि आगे चाइना डोर है और एकदम जब वह डोर में उलझ गया तो उसके मुंह पर कट लगा। उसको उसी समय एहसास हुआ कि उसके चेहरे पर खून बहने लग गया।

जिक्रयोग है कि पटियाला पुलिस ने बहुत बड़ा दावा किया था कि चाइना डोर को किसी कीमत पर नहीं बिकने दिया जाएगा, जिसको लेकर खुद एस.एस.पी. ने वरुण शर्मा ने मीडिया और सोशल मीडिया पर लोगों से अपील की थी कि चाइना डोर का इस्तेमाल न किया जाए यह किसी की जिंदगी के लिए खतरा बन सकती है। इसके बाद पुलिस ने लगातार चाइना डोर बेचने वालों पर छापेमारी करके सैंकड़ों चाइना डोर की चर्खियां बरामद की और उनके खिलाफ केस भी दर्ज किए गए परंतु सिर्फ धारा 188 लगने कारण उनकी मौके पर जमानत होने की सूरत में पुलिस का डर कुछ अधिक दिखाई नहीं दे रहा।

न तो चाइना डोर बेचने वाले बाज आ रहे हैं और न ही चाइना डोर का इस्तेमाल करने वाले। गत कल एक संस्था की तरफ से बातों में चाइना डोर डाल कर प्रदर्शन करने के दौरान यह मांग भी की गई थी कि चाइना डोर बेचने वालों और इसका इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ इरादा कत्ल यानि 307 आई.पी.सी. तहत केस दर्ज किया जाना चाहिए। इससे कोई भी फिर से चाइना डोर बेचने की गलती न करे। दूसरी तरफ पुलिस के दावे इस करके भी खोखले साबित हो रहे हैं कि इतनी सख्ती के दावे करने के बावजूद भी यदि चाइना डोर बिक भी रही है और उसका इस्तेमाल भी हो रहा है तो फिर पुलिस क्या कर रही है। लोग एस.एस.पी. से यही सवाल पूछ रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News