खुलासाः जिस्मफरोशी के लिए होटल मालिकों ने बदला पैटर्न, लड़कियों की Photo दिखा ऐसे फंसाते है जाल में.

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 12:08 PM (IST)

चंडीगढ़: द सिटी ब्यूटीफुल यानी चंडीगढ़ की सुंदरता को जिस्मफरोशी के काले कारोबार ने ग्रहण लगा दिया है। आए दिन जिस्मफरोशी की शिकायतें पंजाब केसरी की क्राइम टीम को लोगों द्वारा फोन पर दी जा रही है क्योंकि इससे पहले भी पंजाब केसरी की क्राइम टीम ने होटलों में चल रहे जिस्मफरोशी के इस काले कारोबार का खुलासा किया था। इसके बाद पुलिस हरकत में भी आई थी और इन होटल संचालकों पर सख्ती भी दिखाई थी लेकिन कुछ दिनों बाद फिर जिस्मफरोशी के काले कारोबार करने वालों के हौसले बुलंद हो गए और अब दोबारा से यह काम धड़ल्ले से शुरू हो गया है। हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस के आला अधिकारी को जब इसकी सूचना दी जाती है तो उसे पहले ही न जाने कैसे इन कारोबारियों के पास जानकारी पहुंच जाती है। पुलिस के पहुंचने से पहले सभी गायब हो जाते हैं। 

कमरों में रखी हैं 8 से 10 लड़कियां 
पंजाब केसरी की क्राइम टीम ने पहले भी होटलों में चल रहे जिस्मफरोशी के इस काले कारोबार का भंडाफोड़ किया था। इसके बाद होटल संचालकों ने अब होटल के कमरों में लड़कियां न रखकर होटल के साथ बने किराए के कमरों में रखी हुई हैं। हैरानी की बात तो यह है कि हर होटल संचालक ने लगभग 8 से 10 लड़कियां इन कमरों में रखी हुई हैं। इसकी जानकारी आसपास के लोगों को है लेकिन थाना पुलिस को नहीं। थाना पुलिस ने न तो होटल के पास बने कमरों की चैकिंग की और न ही यह पता किया कि आखिर ये लड़कियां कहां से आई हैं और एक ही कमरे में इतनी लड़कियां कैसे रह रही हैं। 

एस.एस.पी. के आदेशों की पुलिस कर रही अनदेखी
चंडीगढ़ के एस.एस.पी. कुलदीप चहल ने पुलिस को सख्त हिदायतें दी हैं कि इस शहर से काले कारोबारियों को जड़ से खत्म करना है लेकिन न जाने क्यों पुलिस एस.एस.पी. के आदेशों को अनदेखा कर रही है। हमारी टीम का मकसद किसी भी व्यक्ति या पुलिस के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाना नहीं, केवल सच दिखाना है। वो सच, जो हर कोई जानता है लेकिन शिकायत करने और सामने कहने से डरता है।  

स्टिंग-1 सैक्टर-52  
मोबाइल में दिखाते हैं फोटो

पंजाब केसरी की क्राइम टीम फर्जी ग्राहक बनकर सैक्टर-52 के एक होटल और उसके पास एक अन्य होटल में पहुंचती है। यहां पर पहले से जिस्मफरोशी के काले कारोबारी इंतजार कर रहे थे। उनसे सर्विस की बात कही गई जोकि  जिस्मफरोशी के कारोबार का कोड वर्ड है। फिर क्या, उन्होंने अपने मोबाइल निकला और एक के बाद एक कई लड़कियों की फोटो दिखाई और उसके मोल भी बताया लेकिन हम रेट अधिक का बहाना लगाकर निकल गए।  

स्टिंग 2
इन दो होटलों के बाद हमारी टीम और फर्जी ग्राहक कुछ कदमों की दूरी पर बने एक और होटल में पहुंची और सर्विस मांगी गई। वहां मौजूद व्यक्ति ने भी मोबाइल में फोटो दिखाई और कीमत एक हजार रुपए बताई। हमारी टीम सर्विस बढिय़ा न होने का हवाला देकर वहां से निकल गई।

स्टिंग 3
वहां मौजूद कुछ ऑटो चालकों ने अन्य दो होटलों में जिस्मफरोशी के बारे में बताया, जिसके बाद हमारी टीम पहुंची एक और होटल में, जहां पर उस व्यक्ति ने भी मोबाइल में ही फोटो दिखाई और कहा कि ऑटो वाले के साथ अगर आओगे तो डिस्काऊंट नहीं मिलेगा। अकेले आने पर डिस्काऊंट और कंसेशन की बात कही गई।  

स्टिंग 4
आखिर में हमारी क्राइम टीम पहुंची यहीं पर स्थित एक और होटल में। सर्विस की बात कही तो व्यक्ति हमें होटल के कमरे में लेकर गया, जहां पर एक युवती आपत्तिजनक हालत में किसी व्यक्ति के साथ थी। इसके बाद उसका मोल-भाव बताया और बिना किसी देर किए बिना कोई रोक-टोक बढिय़ा सर्विस की बात कही गई। हम ए.टी.एम. से पैसे निकलने का बहाना लगाकर निकल गए।  


25 जुलाई को सैक्टर-52 के होटलों से कई किए थे गिरफ्तार
पंजाब केसरी की क्राइम टीम ने सैक्टर-52 के होटल, सैक्टर-42 के होटलों में चल रहे जिस्मफरोशी के धंधे का खुलासा किया था। सैक्टर-52 के एक होटल से 25 जुलाई, 2020 को 11 लड़कियों और 5 पुरुष को जिस्मफरोशी के चलते दबोचा गया था और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। सैक्टर-52 में साल 2007 में सी.एस. पैलेस में रेड कर 4 युवतियों और दलालों को गिरफ्तार किया गया था।

सैक्टर-52 में फैला है जिस्मफरोशी का मकडज़ाल, पुलिस सोई है गहरी नींद में
पंजाब केसरी क्राइम टीम ने इससे पहले भी सैक्टर-52 में चल रहे जिस्मफरोशी के इस काले कारोबार का पर्दाफाश किया था लेकिन न तो पुलिस की नींद टूटी और न ही इस काले कारोबार को चलाने वालों को कोई फर्क पड़ा। यूं तो पुलिस ने कुछ दिनों तक सख्ती कर गिरोह की नींद उड़ा दी थी लेकिन अब यह काला कारोबार फिर धड़ल्ले से चल रहा है। सैक्टर-52 में 12 से 15 होटल ऐसे हैं, जहां जिस्मफरोशी का काला कारोबार खूब चल रहा है। 

होटल मालिकों ने लीज पर दिए हैं होटल
हैरानी की बात यह है कि जिन होटलों में जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा है, उन होटल मालिकों ने अपने होटल लीज पर दे रखे हैं। इन लोगों ने बताया कि उनके पास लीज के पूरे दस्तावेज हैं। अब ये लोग क्या कर रहे हैं, हमें इस बारे में कोई जानकारी है।

टीम पर खुलासे न करने पर बनाया जा रहा दबाव
पंजाब केसरी की क्राइम टीम होटलों में चल रहे देह व्यापार के इस धंधे का कई बार पर्दाफाश कर चुकी है, जिसके बाद से क्राइम टीम को पुलिस और रसूखदार लोग यहां तक कि होटल संचालकों द्वारा भी दबाव व पैसों का लालच देकर खबरें प्रकाशित न करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि कहीं न कहीं होटलों में चल रहे जिस्मफरोशी के इस काले कारोबार के तार किसी न किसी से जुड़े हुए हैं।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News