राहुल का प्रधानमंत्री बन खेती बिलों को खत्म करना मतलब अनंतकाल तक इंतजार: सुखबीर बादल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 11:17 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने आज कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बन कर खेती कानूनों को रद्द करने का इंतजार, जैसे कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुझाव दिया है, का मतलब होगा कि अनंतकाल तक इंतजार करना। उन्होंने कहा कि ऐसी शर्त रखने का मतलब है लक्ष्य से अलग तरफ होना और दोस्ताना मैच खेल कर यह यकीनी बनाना कि खेती एक्ट पंजाब में लागू होंगे। 
सुखबीर ने ज़ोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री दोनों पक्षों के लिए सच्चे होना चाहते हैं। जैसे एक साल पहले ही खेती बिलों के बारे जानकारी होने के बावजूद उन्होंने कुछ नहीं किया। पंजाबी अब राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने का इंतजार करेंगे जिससे खेती एक्ट रद्द किये जा सकें, हर कोई जानता है कि ऐसा कभी होने नहीं वाला।

मुख्य मंत्री की तरफ से पंजाबियों के हित कारपोरेट को न बेचने के बारे में किये दावो पर सुखबीर ने कहा कि अच्छा होगा कि आप राज्य की विधानसभा का इजलास बुला कर अपने तरफ से 2017 में राज्यों के ए.पी. ऐम्म.सी. एक्ट में से शोध ख़ारिज करो और एक नया कानून बना कर सभी राज्य को सरकारी मंडी ऐलान करो। 

आप ऐसा करने से भाग रहे हो और किसानों को यह कह कर मूर्ख बनाने का यत्न कर रहे हो कि हमें राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने का इंतजार करना पड़ेगा जिससे खेती एक्ट किये जा सकें और ऐसा करने के साथ स्पष्ट है कि आप नए खेती कानून रद्द के मूड में बिल्कुल नहीं हो। सुखबीर ने यह भी ऐलान किया कि शिरोमणी अकाली खेती कानून को रद्द करने के लिए दृढ़ है और एक बार राज्य में इसकी सरकार बनी तो यह तुरंत किया जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News