लिंग निर्धारण सैंटर पर Raid, फर्जी ग्राहक बनकर की यह Deal

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 10:30 AM (IST)

नवांशहर/ बलाचौर(त्रिपाठी/ बैंस): बलाचौर में अनधिकृत तौर पर लिंग निर्धारण करने वाले स्कैन सैंटर पर स्टेट सेहत विभाग की टीम ने स्थानीय सेहत प्रशासन तथा पुलिस के सहयोग से छापेमारी की। इस दौरान फर्जी ग्राहक द्वारा हुई डील की 26,500 रुपए की राशि, स्कैन मशीन, अस्पताल का रिकार्ड तथा 3 मोबाइल फोन जब्त किए गए।

सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर ने बताया कि स्टेट सेहत विभाग को उक्त अवैध स्कैन सैंटर की सूचना मिली थी, जिस पर सेहत विभाग नेे अंबाला के डिप्टी सिविल सर्जन डा. बलविन्द्र कौर के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की। इस दौरान फर्जी ग्राहक तैयार कर उक्त सैंटर के साथ 35 हजार रुपए में लिंग निर्धारण की डील फाइनल की थी। उक्त स्कैन सैंटर के डाक्टर से 19,500 रुपए तथा मिडिल मैन से 7 हजार रुपए की राशि बरामद की गई है।  

उल्लेखनीय है कि उक्त स्कैन सैंटर पर करीब 1 महीना पहले भी कार्रवाई की गई थी। डा. कपूर ने बताया कि सैंटर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस को जानकारी दे दी गई तथा विभाग भी अपनी कार्रवाई कर रहा है। विभाग की कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने विरोध करते हुए स्कैन सैंटर के बाहर शटर को लॉक लगाने का प्रयास किया था जिस संबंधी अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर के ध्यान में लाने के बाद पुलिस ने पुख्ता प्रबंध किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News