Rain Alert: पंजाब के इन 15 जिलों में  झमाझम बारिश की चेतावनी, जानें अपने शहर का हाल...

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 02:47 PM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब के मौसम को लेकर अहम खबर सामने आ रही है। दरअसल, मौसम विभाग ने पंजाब के 15 जिलों में यैलो अलर्ट जारी किया है। वहीं IMD के मुताबिक, 13 मार्च को पंजाब में  30 से 40 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ  बारिश होगी। 

Rain Alert: पंजाब में आंधी और बारिश की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा मौसम का  हाल - punjab weather alert-mobile

विभाग का कहना है कि जिला पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, फिरोजपुर, मोगा, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला और एस.ए.एस. नगर  शामिल है। मौसम के मिजाज में लगातार हो रहा बदलाव स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां खड़ी कर सकता है, ऐसे में बचाव करना बेहद जरूरी हो गया है। हैल्थ विशेषज्ञों का कहना है कि रात के समय तापमान में 7-8 डिग्री का बदलाव हो रहा है। और ठंड एकदम से बढ़ रही है जोकि बेहद खतरनाक है। पंजाब में अधिकतम तापमान 26 जबकि न्यूनतम तापमान में 15 डिग्री का बदलाव मानव शरूर के लिए घातक है। ऐसे में हार्ट अटैक एवं ब्रेन हैमरेज का खतरा बढ़ जाता है।

punjab rain alert

दूसरी तरफ सोमवार को पंजाब में कम से कम तापमान में 1.6 डिग्री की बढ़ौतरी दर्ज की गई । सबसे ठंडा जिला मोगा रहा, जहां 9.3 डिग्री से तापमान दर्ज किया गया। बठिंडा में कम से कम तापमान 9.6 डिग्री रहा, जो आम से 0.9 डिग्री था। वहीं अमृतसर में तापमान 13.0 डिग्री, लुधियाना में भी 13.0, पटियाला में 12.9 डिग्री, पठानकोट में 14.3, फरीदकोट में 11.0 से जालंधर में 10.8 डिग्री दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News