राजा वड़िंग ने केजरीवाल से पूछा सवाल, बसों को लेकर की मांग

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 02:48 PM (IST)

अमृतसर (ममता, सागर): दिल्ली हवाई अड्डे पर रोकी गई पंजाब सरकार की बस सेवा को चलाने के लिए पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के सरकारी रिहायश के बाहर धरना लगाया था जिसके चलते वह आज उनको मिलने अमृतसर पहुंचे। स्थानीय पांच तारा होटल हयात जहां केजरीवाल ठहरे थे, में राजा वड़िंग ने उनको मीडिया सामने मिलने की मांग रखी और कई घंटे बाहर इतंजार करते रहे। आखिर केजरीवाल जब अपने स्थानीय प्रोग्राम में भाग लेने के लिए निकले तो राजा वड़िंग ने केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि वह इंडो कैनेडियन बसों को दिल्ली भर में चलने की इजाजत और पंजाब रोडवेज और पी.आर.टी.सी. को रोका जाने बारे स्थिति स्पष्ट करें।

राजा वड़िंग ने कहा कि स्टेट ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (एस.टी.यू.) की वाल्वो बसों को तो इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक जाने से रोका हुआ है जबकि वह केवल 1200 रुपए किराया लेते हैं, परन्तु इसके उलट प्राईवेट बस आपरेटर जिसका प्रमुख बादल परिवार है, को हर तरह की इजाजत दी हुई है और वह प्रति सवारी 3000 से 3500 रुपए वसूल करके उनके लोगों की सरेआम लूट कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः लुधियाना बम ब्लास्ट में इस मास्टर माइंड तस्कर को भी लिया प्रोडक्शन वारंट पर


PunjabKesari

उन्होंने कहा कि इस तरह करके आप पंजाब को लूटने वाले ट्रांसपोर्ट माफिया का साथ दे रहे हो। पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि उनको यकीन था कि कल पंजाब जाने से पहले मुझे दिल्ली जरूर मिलेंगे, परन्तु आपकी तरफ से वहां समय न देने के कारण रातोंरात आपके पीछे अमृतसर पहुंच गए। 

उन्होंने कहा कि बतौर ट्रांसपोर्ट मंत्री पद संभालने से तुरंत बाद उन्होंने 7 अक्तूबर, 2021 को आपको पत्र लिख कर लंबे समय से लटक रहे इस मुद्दे को सुलझाने के लिए मीटिंग करने के लिए उचित तारीख और समय देने की अपील की थी। उनसे पहले पिछले ट्रांसपोर्ट मंत्री संतुष्ट सुलताना ने भी आपको इस बाबत पत्र लिखे और अब तक 13 चिट्ठियां आपको लिख चुका हूं और आप अभी तक इस मुद्दे पर अपने आपको अनजान बता रहे हो। उन्होंने बताया कि इस पत्र-व्यवहार से पहले, प्रमुख सचिव ट्रांसपोर्ट के. सिवा प्रसाद ने 6 दिसंबर, 2018 से 21 अगस्त, 2019 के बीच अपने दिल्ली के हमरुतबा के पास चार बार लिखित रूप में यह मुद्दा उठाया है, परन्तु आपकी तरफ से न तो इन बसों को रोका गया और न ही पंजाब रोडवेज को दिल्ली हवाई अड्डे जाने की आज्ञा दी गई। 

यह भी पढ़ेंः एजेंसी ने सैंट्रल जेल में दी दस्तक, कर रही पूछताछ

वड़िंग ने कहा कि यदि आप पंजाब रोडवेज को दिल्ली हवाई अड्डे जाने की आज्ञा नहीं देनी है तो आप दिल्ली सरकार की बसें हवाई अड्डे से पंजाब के लिए चालू कर दें, वह नहीं रोकेंगे। उन्होंने कहा कि मैं केंद्रीय शहरी वायुयान मंत्री ज्योतिरादित्या सिंधिया के पास भी लिखित तौर पर यह मुद्दा उठा कर दिल्ली एयरपोर्ट पार्किंग सेवाओं को पंजाब स्टेट अंडरटेकिंग की बसों को हवाई अड्डे पर यात्रियों को उतारने की इजाजत देने के लिए जरूरी दिशा -निर्देश जारी करने का आवेदन किया था, परंतु वहां से भी कोई जवाब नहीं आया। 

वड़िंग ने कहा कि इंडो केनेडियन टैक्सी की तरह केवल एक अड्डे से सवारियां लेकर दिल्ली जा सकती है, ऐसी उनको परमिट आज्ञा देता है, परन्तु वह हरेक शहर में से सवारियों न उठा सकते हैं और न उतार। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि इसलिए ऑर्बिट को 7 दिन का नोटिस दिया गया है और यदि वह ऐसा करने से न रुके तो इंडो कैनेडियन के ऐसे सभी परमिट रद्द कर दिए जाएंगे। केजरीवाल ने सारी बातचीत ध्यान में लाते हुए राजा वड़िंग को अगले सप्ताह तक समय देने का आश्वासन दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News