रंधावा की गैंगस्टरों के साथ मिलीभगत साबित हुई : मजीठिया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 08:33 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के विधायक दल ने जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है। विधानसभा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि अपराधियों के लिए जेलें सुरक्षित जगह बन चुकी हैं जिस कारण पंजाब में कानून-व्यवस्था की हालत बद से बदतर हो चुकी है। यही कारण है कि पेशेवरों और व्यापारिक लोग पुलिस से फिरौती मांगने की शिकायतें करने की बजाए चुपचाप फिरौतियां अदा कर रहे हैं। 

मजीठिया ने कहा कि 2 पुलिस केसों में जेल मंत्री की मिलीभगत साबित हो चुकी है। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कल घोषणा की थी कि अकाली सरपंच बाबा गुरदीप सिंह का कत्ल राजनीतिक दुश्मनी के कारण गैंगस्टर हरमन भुल्लर द्वारा किया गया था। भुल्लर गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के साथ जुड़ा हुआ था जिसका रंधावा द्वारा लगातार संरक्षण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरमन की माता को जेल मंत्री द्वारा बाबा गुरदीप सिंह के खिलाफ पार्टी उम्मीदवार बनाया गया था उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा गैंगस्टरों को प्रोत्साहित करके राजनीतिक मुख्य धारा में लाना इस बात का सबूत है कि वह एक दूसरे से मिले हुए हैं।
गैंगस्टर भगवानपुरिया के साथ जुड़े दूसरे केस बारे अकाली नेता ने कहा कि पुलिस ने हाल ही में अकाली दल की दलील की पुष्टि की है कि एन.आर.आई. गुरविंद्र बैंस पर भगवानपुरिया गैंग ने हमला किया था। इस संबंधी कुछ माह पहले डी.जी.पी. के पास शिकायत दी थी।

विभिन्न कबड्डी फैडरेशनों ने भी शिकायतें की थी कि भगवानपुरिया गैंग कबड्डी खिलाडिय़ों को धमका रहा था और जेल मंत्री के 2 खास आदमियों कंवल तथा मनजोत को जिम्मेदार ठहराया था। इसके बारे उस समय कोई कार्रवाई नहीं की, पर फायरिंग संबंधी एफ.आई.आर. में कंवल और मनजोत का नाम लिखा है। मजीठिया ने कहा कि पुलिस के बताने अनुसार दोषी शाहबाज सिंह उर्फ सोनी ने बयान दिया है कि भगवानपुरिया और बिनी गुजर के कहने पर कंवल तथा मनजोत के आदेशों को न मानने के लिए एन.आर.आई. पर हमला किया था।

मजीठिया ने यह भी खुलासा किया कि जेल मंत्री के दबाव के कारण पुलिस भगवानपुरिया परिवार के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। बेशक भगवानपुरिया की पत्नी का रहस्यमयी स्थितियों में कत्ल हो गया था और केस भी दर्ज हुआ था, पर भगवानपुरिया की माता हरजीत कौर के सुखजिंद्र रंधावा के साथ राजनीतिक संबंधों के कारण पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। प्रैस कांफ्रैंस में मजीठिया के साथ उपस्थित अकाली विधायक दल के सदस्यों में लखबीर सिंह लोधीनंगल, डॉ. सुखविंद्र सिंह सुखी, दिलराज सिंह भूंदड़, कंवलजीत बरकंदी तथा बलदेव खैहरा शामिल थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News