पंजाब पुलिस ने पेश की मिसाल, मासूम बच्ची से दुष्कर्म व हत्या मामले में सिर्फ 8 दिन में चालान पेश

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 03:32 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): जिले के टांडा कस्बे के साथ लगते गांव जलालपुर में 21 अक्तूबर को 6 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद जलाकर हत्या कर करने के आरोप में आरोपी पोता सुरप्रीत सिंह पुत्र दिलविन्द्र सिंह और दादा सुरजीत सिंह पुत्र काका सिंह के मामले में 8 दिनों के अंदर-अंदर जांच मुकम्मल कर शुक्रवार को अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश नीलम अरोड़ा की अदालत में चालान पेश कर दिया। शुक्रवार को दोपहर बाद डी.एस.पी.दलजीत सिंह खख और डी.एस.पी.माधवी शर्मा की देखरेख में टांडा पुलिस ने चालान पेश किया। अदालत में पीडि़त पक्ष की तरफ से इस बहुचर्चित मामले में मुफ्त कानूनी सेवा देने की पहले ही घोषणा कर चुके एडवोकेट नवीन जैरथ ने वकालातनामा पेश किया। 

वीडियो कांफ्रैसिंग के जरिए 11 नवम्बर को होगी सुनवाई
अदालत परिसर के बाहर पुलिस की मौजूदगी में एडवोकेट नवीन जैरथ ने बताया कि इस बहचर्चित मामले के दोनों ही आरोपी दादा सुरजीत सिंह व पोता सुरप्रीत सिंह न्यायिक हिरासत में गुरदासपुर जेल में बंद है। चुंकि आरोपी दादा-पोते का पहले ही अदालत के आदेश पर 11 नवम्बर तक की न्यायिक हिरासत में बंद है। ऐसे में अदालत ने आज शुक्रवार को रिमांड संबंधी कागजातों को मुख्य ज्युडीशियल फाईल के साथ अटैच्ड करते हुए इस मामले की अगली तीथि 11 नवम्बर 2010 तक की है। अदालत ने 11 नवम्बर को आरोपियों को वीडियो कांफ्रैसिंग के जरिए पुलिस को पेश करने का निर्देश दिया है।

दरिंदगी करने वालों की फुटेज से है सबसे बड़ी सबूत
गौरतलब है कि जलालपुर गांव में 6 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुई इस दरिंदगी की घटना ने पूरे देश के सामने सिर शर्म से झुका दिया था। दरअसल बच्ची के साथ दुष्कर्म के बादउसे जिंदा जला देने के बाद शव को हवेली में फेंक दिया था। गांव में लगे किसी सी.सी.टी.वी.फुटेज में साफ दिख रहा है कि आरोपी सुरप्रीत सिंह मासूम बच्ची को साथ लेकर जा रहा है। बच्ची की मां ने भी पुलिस को यही बयान दिया है कि आरोपी बच्ची को बिस्कुटदेने का लालच देकर किसी सुनसान जगह पर ले जा इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है। अदालत परिसर में इस बात की चर्चा हो रही थी कि सी.सी.टी.वी.फुटेज आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने में बहुत सहायक साबित होगी।

चालान में इन तथ्यों पर पुलिस का रहा फोकस
पुलिस ने नौ पेज के चालान में वह तमाम तथ्य शामिल किए जो आरोपितों को सजा दिलाने में सहायक होंगे। बच्ची को साथ ले जाने की सीसीटीवी फुटेज, कपड़े, केरोसिन की कैनी का जिक्र चालान में किया गया।

पंजाब का ऐसा पहला मामला, जब 8 दिन में पेश हुआ चालान
संभवतया यह पंजाब का ऐसा पहला मामला है जब बच्ची से दुष्कर्म व हत्या मामले में पुलिस ने 8 दिन के भीतर चालान पेश किया हो। यही नहीं घटना के बाद रात 11.30 बजे ही दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, हत्या, शव को खुर्द करने समेत तमाम धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था। माना जा रहा है कि पुलिस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलवाकर जल्द से जल्द सजा दिलाने के प्रयास में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News