शादी का झांसा देकर 4 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, शादी करने नहीं पहुंचा दूल्हा

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 12:33 PM (IST)

अमृतसर(टोडरमल्ल): शादी का झांसा देकर 4 साल तक शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में लड़की ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत-पत्र देकर आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है।  पीड़िता ने बताया कि गांव चीचा के रहने वाला गुरबाज सिंह पुत्र करमजीत सिंह उसे शादी का झांसा देकर पिछले 4 सालों से शारीरिक संबंध बनाता रहा। उन्होंने पुलिस को दी शिकायत बताया है कि वह सारी घटना का हवाला पिछली दरखास्तों में दे चुकी है। आरोपी के द्वारा बार-बार शादी से इंकार करने पर उसने घन्नूपुर काले पुलिस चौकी में शिकायत दी थी और इसके बाद उन्होंने महिला मंडल में लिखती शिकायत देकर अपने साथ हो गए शोषण संबंधी जानकारी दी। 

पीड़िता ने बताया कि वूमैन सैल नजदीक कचहरी में लगभग 4-5 तारीख पढऩे के बाद 28 सितम्बर 2020 को कथित आरोपी और उसके साथ आए गांव के पतवंते व्यक्तियों ने लिखकर दिया था कि गुरबाज सिंह राजरानी के साथ शादी करेगा।   16 अक्तूबर 2020 को दोनों परिवारों की तरफ से शादी की सहमति संबंधी वूमेन सेल में हल्फिया बयान लिखकर दिया गया था, शाम को वडाली स्थित गुरुद्वारा बाबा जीवन सिंह में दोनों परिवार इकट्ठे हुए और शादी की तारीख 17 अक्तूबर 2020 को निश्चित की गई। कथित आरोपी के मोबाइल पर फेरे लेने संबंधी जब बात की गई तो उसने कहा कि वह गुरुद्वारा बाबा जीवन सिंह में नहीं फेरे लेंगे, बल्कि कलगीधर गुरुद्वारा में फेरे लिए जाएंगे। 

इसके उपरांत रिश्तेदारों को शादी का न्यौता दिया गया कि 18 अक्तूबर को शादी हैं और शादी न करने की सूरत में आरोपी दवाई पीने का बहाना बनाकर अस्पताल में दाखिल हो गया और उनकी 7-8 परिवार के सदस्यों के खिलाफ पुलिस में झूठी शिकायत दे दी। राज रानी का कहना है कि कथित आरोपी और उसके परिवारिक मैंबर मोबाइल फोन पर उसे जान से मारने और जाति सचक गाली-गलौच करके उसे जलील कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को शिकायत-पत्र में बताया है कि कथित आरोपी और उसके परिजनों ने जो झूठी दवाई का बहाना बनाया है, वह केवल शादी को रोकने के लिए ऐसा कर रहे है। उसने आरोपी के माता-पिता और भाभी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है और उनके खिलाफ दी गई शिकायत को रद्द करने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News