शर्मनाकः पूर्व कर्नल की पत्नी की मोर्चरी में रखी लाश के कान और होंठ खा गए चूहे

8/1/2020 10:36:03 AM

डेराबस्सी(गुरप्रीत): चंडीगढ़-अंबाला मुख्य मार्ग पर स्थित इंडस इंटरनैशनल अस्पताल में मृतका के परिजनों ने उस समय हंगामा कर दिया, जब वहां की मोर्चरी में रखे शव के मुंह व कान को चूहों द्वारा बुरी तरह नोचा पाया। मृतका के परिजन जब शव को अंतिम संस्कार के लिए लेने पहुंचे तो शव के मुंह व कान से निकल रहे खून को देखकर वे हैरान रह गए। उन्होंने अस्पताल के प्रबंधकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए वहां हंगामा किया।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर डेराबस्सी के तहसीलदार व पुलिस पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की।पंचकूला निवासी जसजोत कौर (52) के पति रिटायर कर्नल अमरजीत सिंह चंडोक ने बताया कि उनकी पत्नी को हार्ट की सर्जरी के लिए 2 दिन पहले  डेराबस्सी के इंडस अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। एक दिन बाद अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतका की लड़की चमनप्रीत कौर ने बताया कि उन्होंने खुद अपनी मृत मां के कपड़े बदलकर शव को मोर्चरी में रखने के लिए अस्पताल में स्टाफ के हवाले किया था। सुबह जब पारिवारिक मैंबर शव लेने पहुंचे तो अस्पताल का स्टाफ शव देते समय आनाकानी कर रहा था। 

शव का होगा पोस्टमार्टम
तहसीलदार नवप्रीत सिंह ने परिजनों को शांत कर मामले की छानबीन कर उचित कदम उठाए जाने का भरोसा दिया। थाना प्रभारी सतिंदर सिंह ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डेराबस्सी के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा कर जांच शुरू की। 

शरीर से छेड़छाड़ के आरोपों को प्रबंधन ने नकारा
अस्पताल के डायरैक्टर सुरिंदरपाल सिंह बेदी ने कहा कि मोर्चरी अस्पताल के बाहरी हिस्से में है, जहां हो सकता है कि चूहे घुसे व शव को कुतरा हो। मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच करवाई जाएगी व लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने शरीर से किसी प्रकार की छेड़छाड़ करने के आरोपों को सिरे से नकारा। 


Vatika

Related News