भाखड़ा नहर में से हजारों Remdesivir इंजेक्शन मिलने के मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ऐसे खुला र

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 02:18 PM (IST)

रूपनगर (वरुण):  करीब एक महीना पहले रुपनगर की भाखड़ा नहर में से भारी मात्रा में नकली कोरोना वैक्सीन मिलने के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  पकड़े गए आरोपियों से 2 करोड़ रुपए , 2 लैपटॉप और 4 गाड़ियां बरामद कर पूछताछ की जा रही है।

 एस.एस.पी. रूपनगर ने एक प्रैस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि करीब एक महीना पहले भाखड़ा नहर से 3000 वेल्स इंक्लूडिंग 621 रेमडेसिविर , 1456  सैफोपैराजोन बिना लेबल की शीशियां करोना वैक्सिन मिली थी,  जिसके लिए  एक विशेष सीट का गठन किया गया था । जांच में पुलिस ने पाया कि जो मुख्य आरोपी मोहम्मद साबिर है और उनके साथियों को दवाइयों से संबंधित सारी जानकारी है। मोहम्मद साबिर ने फार्मासेटिंग फर्म का इस्तेमाल करके एंटीबायोटिक दवाइयां बनाई और नक़ली रेमडेसिविर उन शीशियों पर चिपका दिया । और इन्होंने यह नक़ली इंजेक्शन दिल्ली , हरियाणा , पंजाब में सप्लाई किए । 

वहीं बचे हुए नकली इंजेक्शन डर के मारे भाखड़ा नहर में फैंक दिए थे क्योंकि हरियाणा और पंजाब की पुलिस इसको लेकर काफी सख्ती कर रही थी । उक्त 6 आरोपी अपना अलग-अलग काम करते थे कोई नकली इंजेक्शन तैयार करता था कोई लेवल का काम करता था, कोई गाड़ियां प्रोवाइड करता था तो कोई सप्लाई करता था।  ये सभी 6 लोग आपस में मिलकर काम करते थे ।  वहीं आरोपी ने भी माना कि अभी तक वह 5 करोड़ रुपए कमा चुका है। उक्त इंजेक्शन से किसी की जान को खतरा नहीं इसमें एंटीबायोटिक ही है। अब तक  10 से 12000 इंजेक्शन, पंचकूला, रेवाड़ी इत्यादि में बेचे हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News