हाईवे पर दिन प्रतिदिन हो रही सड़क दुर्घटनाएं, प्रशासन नहीं उठा रहा कोई ठोस कदम

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 12:30 AM (IST)

जालंधर (रमन, माही): थाना मकसूदां के अधीन पड़ते जालंधर पठानकोट-भोगपुर हाईवे व विधिपुर चोराहों पर दिन-प्रतिदिन हो रहे हादसों से सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ रहा है जिसे रोकने में जिला प्रशासन पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है। उक्त जगहों पर पिछले महीनों में दर्जनों हादसे हो चुके है अल्ग-अल्ग जगह हुए हादसों में 5 लोग अपनी जान गवा चुके है और दर्जनों जख्मीं हो चुके है, निरंतर हो रहे हादसों ने लोगों को काफी प्रेशान कर रखा है। लोगों को कहना है कि पुलिस ने अभी तक जो भी प्लान बनाए हैं उनमें से अधिकांश तो फेल हो चुके हैं, शेष जो प्लान चल रहे हैं, वे भी इतने सार्थक सिध्द नहीं हो पा रहे हैं। इसके चलते दिन-प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है।

मकसूदां चौंक, सूरानुस्सी, लिदड़ा, विधिपुर चौराहों जालंधर पठानकोट-भोगपुर स्थित हाईवे पर स्थित धार्मिक स्थल के पास निरंतर हो रहे हादसे राहगिरों की जिंदगियां लील रही है। शहर का लगभग भीतरी क्षेत्र होने के चलते सभी क्षेत्रों पर यह समस्या दिन-रात 24 घंटे इतनी भरी रहती है कि यहां पर आपस में गाड़ियों के टकराने व साईड लगने की घटना एक आम सी बात हो गई है जो लोगों के लिए परेशानी का सबब बनीं हुई है। स्थानीय लोगों व पर्यटकों का दिन के समय इधर से गुजरना काफी दूभर है। उक्त रास्ते से हजारों की तदाद में पर्यटक आवागमन करते हैं। इससे शहर के भीतरी क्षेत्रों में तो वाहन गुजरने नहीं बल्कि रेंगते है। सबसे बड़ी समस्या यहां सड़़कों पर बेलगाम दौड़ रहे आटो है जिनके चालक सवारी उठाने के चक्कर में बिना देखे सड़क के बीच में ही आटो रोक देते हैं जिससे आम तौर से दुर्घटनाएं घट रही हैं। हाईवों पर हो रहे हादसों का मुख्य कारण सड़क के बीच निकलते रास्ते जहां से शार्टकट के चक्कर में लोग अपनी जान गवां बैठते हैं। लोगों की मांग है कि बढ़ रहे हादसों को रोकने के लिए सरकार व जिला प्रशासन को ठोस कदम उठाने चाहिए जिससे हाईवों पर बढ़ रहे हादसों को रोका जा सके।

मकसूदां के अंतर्गत पड़ते इलाकों में हुए सड़क हादसे
7 अकतूबर राओवाली गांव के पास हादसे में 4 लोग जख्मी हुए थे जिसमें एक का पैर कट गया था। 30 सितंबर को बस का हाईवे पर बस के साथ हादसा हुआ था जिसमें 25 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे। 22 सितंबर को सड़क हादसा जिसमें तीन लोग जख्मी हुए थे।, 21 सितंबर को सड़क हादसा जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। 31 अगस्त हो हादसे में व्यक्ति की मौत।, 23 अगस्त कानपुर रोड हादसा जिसमें व्यक्ति की मौत हो गई। 11 अगस्त को हादसे में व्यक्ति की मौत। 10 अगस्त विधिपुर सड़क हादसा।, 28 जुलाई राएपुर टैंक व ट्रक की टक्कर में तीन जख्मी हुए थे। 25 जुलाई को बल्लां के पास सड़क हादसे में 1 की मौत 2 जख्मी हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News