Sagar di Voti: आखिर कौन है "सागर दी वोहटी"? जानें ''Immediately Drivery'' के पीछे की कहानी

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 09:59 AM (IST)

पंजाब डेस्कः आजकल सोशल मीडिया का जमाना है और हर कोई किसी ना किसी प्लेटफॉर्म से जुड़ा हुआ है। अगर कोई चीज लोकप्रिय होती है तो उसकी शुरुआत सोशल मीडिया से होती है। ऐसे ही आजकल एक गाना काफी चर्चा का विषय बना हुआ है, जो बच्चे-बच्चे की जुबान पर है। इस गाने ने सोशल मीडिया पर भी धूम मचा रखी है। ये गाना आपने भी जरूर सुना होगा, इसके बोल हैं- 'Sagar Di Vohti Lendi Indica Chala ...'. इस गाने को सुनने के बाद हर किसी के मन में सबसे पहला सवाल यही आता है कि आखिर ये 'Sagar Di Vohti है कौन? तो चलिए आज हम आपको सागर और उनकी पत्नी से मिलवाते हैं।

इस गाने के गायक सतनाम सागर और उनकी पत्नी और गायिका शरणजीत शम्मी ने 'पंजाब केसरी' से बातचीत की। इस बातचीत के दौरान सतनाम सागर ने बताया कि जब वह शुरुआत में गाने लिखते थे तो लोग उनका मजाक उड़ाते थे कि तुम जो लिखोगे उसे कोई सुनेगा नहीं। इस पर सागर जवाब देते थे, 'आप बस इंतजार कीजिए.. मैं आज भी स्टार हूं, मैं कल भी स्टार हूं।' उन्होंने कहा कि साल 2005 में रिलीज हुई उनकी एलबम 'फूलां वाली रजाई' को पंजाबी दर्शकों ने जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया था। इतने लंबे समय के बाद अब करीब 20 साल बाद एक बार फिर उनके गाने लोगों की जुबान पर चढ़ रहे हैं, इसी वजह से उन्होंने पंजाबी श्रोताओं का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि उनका पहला एल्बम हिट होने के बाद डेक के समय रील और कैसेट पर भी उनके गाने हिट रहे और आज जब सोशल मीडिया का जमाना है तो अब भी लोग उन्हें खूब प्यार दे रहे हैं। इसी प्यार की वजह से 'Sagar Di Vohti Lendi Indica Chala' आज हर किसी की जुबान पर है।

'Sagar Di Vohti ' गाने की कहानी बताते हुए सतनाम सागर ने कहा कि जब उन्होंने नई कार चलानी सीखी तो वह जालंधर जा रहे थे। इसी बीच उसने कब रेड लाइट जंप कर दी, जिसका उसे पता नहीं चला। आगे जाने पर पुलिस चौकी पर उन्हें घेर लिया गया और जब उनसे पूछा गया कि वह लाल बत्ती पर क्यों नहीं रुके तो उन्होंने कहा, '' मुझे इन लाइटों की जानकारी नहीं.'' मुझे नहीं पता कि कब जाना है और कब रुकना है।" इस पर जब नाके पर तैनात पुलिस अफसरों ने पूछा कि फिर आप गाड़ी कैसे चलाते है ? तो इस पर सतनाम ने जवाब देते हुए कहा कि जब लोग चलते है तो मैं भी चल पड़ता हूं, जब वह रुकते है तो मैं भी रुक जाता हूं। इसके बाद उन्होंने सोचा कि क्यों ना ड्राईविंग करते समय लागू होने वाले कायदे-कानूनों के बारे लोगों को जागरूक करने और उन्हें जानकारी देने के लिए गीत लिखा जाए। इस घटना के बाद उन्होंने गीत Sagar Di Vohti ... लिखा और गाया, जिसे लोगों ने खूब प्यार दिया, आज फिर से ये गीत बच्चे-बच्चे की जुबान पर छाया हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News