बिक्रम मजीठिया के खासमखास सरपंच की गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 08:28 PM (IST)

अमृतसर/मजीठा(संजीव/ सर्बजीत):शिरोमणि अकाली दल के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं मौजूदा विधायक बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के करीबी अकाली दल के पूर्व सरपंच बाबा गुरदीप सिंह की गोलियां मार कर हत्या करने के मामले में थाना मजीठा की पुलिस ने गैंगस्टर हरमनजीत सिंह व उसके पिता निर्मल सिंह सहित 5 लोगों पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों तक बाबा गुरदीप की मुखबिरी करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है पर इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस ने बाबा गुरदीप सिंह की भाभी के बयान पर पर्चा दर्ज किया है। आरोपियों की तलाश में छापामारी की जा रही है।

मजीठा के डी.एस.पी. योगेश्वर सिंह ने बताया कि सी.सी.टी.वी. फुटेज में हत्यारों तक बाबा गुरदीप की मुखबरी करने  वाले का चेहरा सामने आया था। दोनों  परिवारों के बीच करीब डेढ़ साल से सरपंची के चुनावों में हरमनजीत की हार को  लेकर रंजिश चल रही थी, तभी से वह बाबा की हत्या की योजना बना रहा था और बाबा को धमकियां भी देता था।  हरमनजीत सिंह हिस्ट्रीशीटर है, जिस पर करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं और बटाला में सक्रिय पवित्र गैंग का मैंबर है। जब भी पुलिस किसी मामले में उसके घर आती तो उसके परिवार को लगता था कि यह कार्रवाई बाबा गुरदीप करवा रहा है। 

3 वर्षीय दोहती के सामने मारी थीं बाबा गुरदीप को गोलियां
गुरुद्वारे में माथा टेक 3 वर्षीय दोहती के साथ घर लौट रहे बाबा गुरदीप को रास्ते में 3 बाइक सवार युवकों ने घेरा, फिर दोहती को किनारे खड़ा कर उसके सामने बाबा गुरदीप पर 5 गोलियां दागकर फरार हो गए थे। खून से लथपथ बाबा ने वहीं दम तोड़ दिया था। जांच में पता चला है कि हरमनजीत ने अपने पिता निर्मल सिंह के साथ 3 लोगों को पैसे देकर कत्ल करने को हायर किया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News