सेखा रोड निवासियों को नहीं मिल रही पानी की सप्लाई, लोगों ने प्रशासन को दो दिन का दिया अल्टीमेटम

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 06:44 PM (IST)

बरनाला - इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, इस भीषण गर्मी में लोगों को अपनी जान बचाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरत पानी की होती है। जल ही जीवन है, लेकिन इस भीषण गर्मी में प्रशासन सेखा रोड के निवासियों को पानी की सप्लाई नहीं कर पा रहा है। सेखा रोड गली नंबर 5 के निवासी एक निजी कॉलोनी से टैंकर भरकर मोहल्ले में पानी की आपूर्ति कर रहे हैं। गुस्साए लोगों ने नारेबाजी भी की और प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर दो दिन के अंदर पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो रायकोट रोड जाम कर दिया जाएगा।

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता जसमेल सिंह डेरीवाला ने कहा कि पिछले एक महीने से गर्मी पड़ रही है और सेखा रोड गली नंबर 5 में पिछले एक महीने से पानी नहीं आ रहा है। इस संबंध में जलदाय विभाग के एसडीओ से भी कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन मामले में कोई सुधार नहीं हुआ। अब तो वह उनका फोन भी नहीं उठा रहे हैं। सेखा रोड गली नंबर 5 के निवासी पानी की आपूर्ति न होने के कारण नरक भरा जीवन जी रहे हैं। अब वह निजी कॉलोनी अभय ओसवाल मोहल्ले में टैंकरों से पानी लाकर सप्लाई कर रहे हैं। अब वह तंग आ चुके हैं, उनकी हालत दिल्ली जैसी है, लोग पानी के बिना प्यासे मर रहे हैं। अगर दो दिन के अंदर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर रायकोट रोड को अनिश्चित काल के लिए जाम कर धरना देंगे। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

इस संबंध में जब जलदाय विभाग के जे.ई. सुरिंदर कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गर्मी अधिक होने के कारण पानी की मांग बढ़ गई है। जिससे जलापूर्ति प्रभावित हो रही है। वह जल आपूर्ति बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। सेखा रोड पर ट्यूबवेल लगाने का टेंडर भी पास हो चुका है। इसका काम भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा। ट्यूबवेल लगने के बाद समस्या खत्म हो जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News