धड़ल्ले से चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, ऐसे जाल में फंसाती थी युवतियां

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 02:27 PM (IST)

लुधियाना (विजय): पंजाब के जिला लुधियाना की बस स्टैंड रोड़ पर सेक्स रैकेट धड़ल्ले से चल रहा है। ये इलाका थाना डिवीजन नंबर 5 के एरिया में आता है। सड़क पर युवतियां खड़ी होकर ग्राहकों को जाल में फंसा होटलों के कमरों में ले जा रही है। वहीं कुछ एक महिलाएं ऐसी भी है जो लूटपाट का गैंग भी चला रही है। देर रात मीडिया द्वारा बस स्टैड रोड़ पर मौका देखा गया तो वहां कुछ महिलाएं और युवतियां ग्राहकों के साथ बातचीत कर रही थी। इतने में इलाके में गश्त करते हुए पुलिस कर्मचारी मौके पर आ पहुंचे। पुलिस को देख युवतियां सड़क पर दौड़ती दिखी। बता दें करीब डेढ़ महीने पहले इसी इलाके में 2 होटलों पर पुलिस ने कार्रवाई की थी और करीब 18 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस रेड के बाद दोबारा इस इलाके में कभी पुलिस ने कोई दबिश नहीं दी। इलाका निवासी दविंदर ने बताया कि जब थाना या चौकी का कोई नया एस.एच.ओ. या इंचार्ज आता तो एक बार इन होटलो या गेस्ट हाऊस में काम कर रही सेक्स वर्करों पर जरुर कार्रवाई होती है लेकिन कुछ दिनों बाद चौकी या थाना से कोई कर्मचारी दोबारा दबिश नहीं देता। 

नशे की लत ने बर्बाद की युवतियां

एक सेक्स वर्कर ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इलाके में युवतियां नशे की लत से ग्रसित है। नशा की पूर्ति के लिए ये लड़कियां जिस्मफिरोशी का काम करती है। सेक्स वर्कर मुताबिक बहुत सी ऐसी लड़कियों को जानते है जो नशे की तोड़ पूरी करने के लिए इस काम में पड़ी है। सेक्स वर्कर महिला ने बताया कि सरकार को इस इलाके में एक विशेष अभियान चलाना चाहिए ताकि जिस्मफिरोशी के कारोबार से ये लड़कियां निकल सके। इन लड़कियों को नशा छुड़ाओ केन्द्र आदि में दाखिल करवाना चाहिए। महिला मुताबिक जो लड़कियां नशा की लत से ग्रसित है उन्हें कई प्रकार की बीमारियां तक लग चुकी है। सरकार से उसकी अपील है कि उन लोगों के लिए कुछ ऐसा स्वरोजगार दिया जाए ताकि वह इज्जतदार जिंदगी व्यतीत कर सकें।

लूट के लिए रखे है लड़कियों ने युवक

सेक्स वर्कर महिला ने खुलासा किया कि एरिया में युवकों को सेक्स के लिए मनाने के बाद लड़कियां उन्हें पार्क या होटलों आदि में ले जाती है। उस जगह पर ले जाकर वह अपने अन्य पुरुष साथियों को बुला लेती है। जो युवक ग्राहक बनकर उनके साथ गया होता है तो उन युवकों से मारपीट कर लूट तक की वारदात को अंजाम दे दिया जाता है। इलाका में थाना पुलिस कार्रवाई नहीं करती जिस कारण ही सरेआम ड्रग एडिक्ट महिलाएं सेक्स का कारोबार कर रही है।

इलाका पुलिस भी हो चुकी परेशान

इलाके में सरेआम युवकों को शारीरिक संबंध बनाने के लिए उकसा रही महिलाओं और युवतियों को खड़ा देख चौकी कोचर मार्कट की पुलिस ने इन लड़कियों को सड़क से खदेड़ा। पुलिस कर्मचारी का कहना है कि यदि वह बस स्टेंड की एक साइड से इन्हें भगाते है तो वह दूसरी साइड पर खड़ी हो जाती है। आने वाले दिनों में कोशिश की जाएगी कि इन लड़कियों का सही से उपचार करवाया जाए ताकि ये नशे की दलदल से निकल सके। वहीं अब लगातार पैट्रोलिंग करके सेक्स वर्करों को भगाया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News