शाहकोट उपचुनावःआम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे रत्न सिंह कक्कड़कलां

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 01:04 PM (IST)

चंडीगढ़/शाहकोटः पूर्व मंत्री अजीत सिंह कोहाड़ के निधन के बाद शाहकोट के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने आज रत्न सिंह कक्कड़कलां को उम्मीदवार घोषित किया है।  

बता दें, 2017 के विधानसभा चुनाव में आप की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले डा अमरजीत सिंह थिंद ने 42 हजार वोटें हासिल की थीं। अब वह अकाली दल में शामिल हो चुके हैं। ऐसे में पार्टी को उपचुनाव के लिए योग्य उम्मीदवार ढूंढने में मुश्किल आ रही थी। उधर पार्टी के ही कई वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि पार्टी को यह उपचुनाव नहीं लड़ना चाहिए, क्योंकि यहां से जीतना पार्टी के लिए काफी मुश्किल है। हालांकि कुछ नेताओं का कहना है कि अगर पार्टी ने यह उपचुनाव न लड़ा तो विरोधियों को यह कहने का मौका मिल जाएगा कि मुख्य विरोधी पार्टी चुनाव मैदान छोड़कर भाग गई। इसका बुरा प्रभाव 2019 के लोकसभा चुनाव पर भी पड़ सकता है।  

 
  
चुनाव के लिए वोटिंग 28 को होगी जबिक उपचुनाव संबंधी नोटिफिकेशन 3 मई को जारी की गई। इसके साथ ही नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। नामांकन की आखिरी तारीख 10 मई निर्धारित की गई है। 14 मई को नाम वापस लिए जा सकेंगे। 28 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News