श्री अकाल तख्त साहिब सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने BSF का दायरा बढ़ाने पर  जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 10:53 AM (IST)

तलवंडी साबो (मुनीष): केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब सहित तीन सरहदी राज्यों में बी.एस.एफ. का दायरा बढ़ाने के मामले पर जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने भी अपना प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र को ऐसा कोई फैसला नहीं करना चाहिए, जिसके साथ राज्यों के अधिकार सीमित हो।

दमदमा साहिब में अपनी रिहायश पर बातचीत दौरान सिंह साहिब ने कहा कि भारत की मजबूती, राज्यों या केंद्रीय ढांचो की मजबूती के साथ ही होती है, जितना केंद्रीय ढांचा मजबूत होगा भारत देश भी उतना ही मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई फैसला नहीं लागू करना चाहिए, जो राज्य के अधिकारों पर छापा मारता हो या फिर राज्य के अधिकारों को सीमित करता हो। उन्होंने राज्यों के अधिकारों को सीमित करना केंद्रीय ढांचे को कमजोर करने के तुल्य बताया है इसलिए केंद्र सरकार को इसकी तरफ ध्यान देना चाहिए।

एक और सवाल के जवाब में सिंह साहिब ने कोरोना महामारी का दौर गुजर जाने के बावजूद केंद्र सरकार की तरफ से श्री करतारपुर साहिब का रास्ता न खोलने के फैसले पर निराशा प्रकट की है। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार को सिख भावनाओं के साथ थोड़ा बहुत भी सरोकार है तो कम से कम श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व 19 नवंबर से पहले रास्ता खोल देना चाहिए ताकि उस दिन सिख श्री करतारपुर साहिब पहुंच अरदास कर सकें। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News