Shri Amarnath Yatra: श्राइन बोर्ड की कारगुजारी से श्रद्धालु परेशान, नियम किए सख्त

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2023 - 10:00 AM (IST)

बुढलाडा(बांसल): हिमालय की पहाड़ियों के बीच पवित्र गुफा में विराजमान बाबा बर्फानी जी की पवित्र यात्रा 1 जुलाई से शुरू होने जा रही है। यात्री इसलिए रजिस्ट्रेशन करवाने में लगे हुए हैं। श्री अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड की इस बार कारगुजारी ऐसी है कि श्रद्धालुओं पर भारी पड़ रही है। सफर करना इतना मुश्किल नहीं है जितना इस बार रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए किया जा रहा है। यात्री रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए निकले हैं लेकिन बैंकों में कोटा कम होने कारण रजिस्ट्रेशन नहीं हो रही और ऑनलाइन साइट कभी खुलती है और कभी नहीं।

इस कारण यात्रियों को रजिस्ट्रेशन करवाने में भारी दिक्कत आ रही है। जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा यात्रा की तारीख भी देरी से जारी की गई है और तीन दिन बाद ही रजिस्ट्रेशन करने के हुक्म जारी किए गए जिस कारण यात्रियों में भगदड़ मच गई। पहले मैडीकल और फिर बैंकों कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है जिस कारण यात्रियों का मनोबल टूट चुका है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा इस बार यात्रा 62 दिनों के लिए की गई है। यात्रा 1 जुलाई से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगी जहां लंगर लगाने वालों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, वहीं बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। 

1 मैडीकल सरकारी डाक्टर द्वारा दिया जाता है और बाद में मोहर लगा दी जाती है, फिर बैंक में रजिस्ट्रेशन प्राप्त होती है। रजिस्ट्रेशन दौरान यात्रियों को दरपेश मुश्किलों के बाद बालटाल में लंगर लगाने वाले शिव शक्ति सेवा मंडल के नेता जतिंद्र गोयल नीटू ने कहा कि बर्फानी बोर्ड यात्रा दौरान कम सहूलियत प्रदान कर रहा है व रजिस्ट्रेशन में मुश्किलें पैदा कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News