Video: सिद्धू ने फिर किया किसानों के समर्थन में Tweet, जमकर निकाली मोदी सरकार के खिलाफ भड़ास

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 12:38 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर ट्वीटर पर किसानों के समर्थन में मोदी सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली है। सिद्धू ने ट्वीट करते बीमा योजना में हुए बड़े घोटाले की परते खोलते हुए कहा  कि निजी फ़सल बीमा कंपनियां, सरकारी बीमा सुविधा की जगह लेकर बड़ी किश्तें वसूलने के बावजूद किसानों के साथ बड़ी धक्केशाही कर रही हैं।

 

उन्होंने कहा कि यह कंपनियां बड़ी किश्तें वसूलने के बावजूद फ़सल बर्बाद होने पर ना-मात्र मुआवजा देकर किसानों को और सरकारी खजाने को सरेआम लूट रही हैं। किसान अच्छी तरह जानते हैं कि केंद्र सरकार की शह पर कॉरपोरेट घराने खेती क्षेत्र पर कब्ज़ा करने की तरफ बढ़ रहे हैं।

किसानों के लिए 31 हज़ार करोड़ की बीमा योजना थी, जिसमें से किसानों को सिर्फ़ 15 हज़ार करोड़ रुपया ही मिला, जबकि 16 हज़ार करोड़ रुपया पूंजपतियों की जेब में गया। सिद्धू ने कहा कि पहले राज्य की सरकारों की तरफ से बीमा किया जाता था, जो कि बहुत सही कीमतों पर होता था। अब प्रीमियम बहुत ज़्यादा बढ़ गया है लेकिन इसके बदले किसानों को मुआवज़ा बहुत ही कम मिल रहा है और पूंजीपतियों को बहुत ज़्यादा लाभ मिल रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News