सिद्धू हत्याकांड की जांच करने वाली SIT ने मूसेवाला के मां-बाप से की मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 08:42 AM (IST)

मानसा/जालंधर: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच कर रही एस.आई.टी. (विशेष जांच दल) के प्रमुख जसकरण सिंह ने आज सिद्धू मूसेवाला के मां-बाप से मुलाकात की। पंजाब के डी.जी.पी. गौरव यादव के निर्देशों पर एस.आई.टी. ने मूसेवाला के अभिभावकों से मुलाकात करके सुरक्षा संबंधी पहलुओं पर विचार किया। 

मूसेवाला के मां-बाप से मिलने के बाद जसकरण सिंह ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला के अभिभावकों के साथ विभिन्न आपसी मामलों को लेकर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल लगभग 25 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है और लगभग 5 गैंगस्टरों को विदेशों से प्रत्यॢपत किया जाना है जिसके लिए पंजाब पुलिस ने विभिन्न केंद्रीय जांच एजैंसियों के साथ सम्पर्क साधा हुआ है।उन्होंने कहा कि विदेशों में बसे गैंगस्टरों को लाने में कुछ समय लगता है क्योंकि इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का पालन करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने कई गैंगस्टरों की गिरफ्तारी को लेकर रैड कार्नर नोटिस भी जारी करवाया हुआ है।

उन्होंने कहा कि जहां तक लॉरैंस बिश्नोई के इंटरव्यू का संबंध है वह बठिंडा जेल में नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि लॉरैंस बिश्नोई कुछ समय के लिए राजस्थान भी गया था और पंजाब से बाहर भी रहा है। संभवत: यह इंटरव्यू पंजाब से बाहर लिया गया है। एस.आई.टी. इस सारे मामले की जांच कर रही है और सभी संबंधित पक्षों से पूछताछ की जा रही है। जिस जेल में लॉरैंस बिश्नोई को रखा गया है वहां जैमर लगा हुआ है इसलिए वहां इंटरव्यू होना संभव नहीं है। एस.आई.टी. प्रमुख ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान व डी.जी.पी. गौरव यादव ने इस हत्याकांड में सभी पहलुओं पर विचार करने के निर्देश दिए हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News