कनाडा में सिख लड़की को दोस्त ने ही थी रूंह कंपा देने वाली मौत, ऐसे खुला राज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 08:20 AM (IST)

खन्ना: दिसंबर 2022 में कनाडा में सिख लड़की पवनप्रीत कौर की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। कनाडा की पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझा ली है। पवनप्रीत को उसके दोस्त धर्मवीर धालीवाल ने गोलियां मारी थीं। इस मामले में कनाडा में रहने वाली धर्मवीर की मां और भाई को गिरफ्तार करने के पश्चात अब धर्मवीर के खिलाफ वारंट जारी किया गया है। खन्ना के नजदीकी गांव कुलाहड़ की रहने वाली पवनप्रीत के पिता दविंदर सिंह ने कनाडा पुलिस की इस कार्रवाई पर संतोष जताया और कहा कि हत्यारे को फांसी पर लटका देना चाहिए।

मृतक पवनप्रीत कौर के पिता दविंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी को कड़ी मेहनत करके कनाडा भेजा था। कनाडा जाकर उनकी बेटी ने अपना भविष्य संवारने के लिए दिन-रात मेहनत करनी शुरू कर दी थी लेकिन कनाडा में 3 दिसम्बर की रात गैस स्टेशन पर उनकी बेटी को गोलियां मार दी गई थीं। उन्हें पहले से ही शक था कि हत्या धर्मवीर धालीवाल ने की है। क्योंकि धर्मवीर उनकी बेटी को ब्लैकमेल कर रहा था लेकिन कनाडा का कानून अलग होने की वजह से पुलिस ने अपने स्तर पर जांच की। कनाडा पुलिस की जांच में सब कुछ साफ हो गया। कनाडा पुलिस ने 18 अप्रैल को धर्मवीर की मां और भाई को गिरफ्तार किया था। मां और भाई ने साजिश रची थी कि धर्मवीर ने नियाग्रा फॉल्स में कूदकर आत्महत्या कर ली है। उसका भोग भी डाला गया था लेकिन कनाडा की पुलिस ने इस ड्रामे के बाद भी जांच जारी रखी थी। अब धर्मवीर के खिलाफ वारंट जारी किया गया है। कनाडा पुलिस ने उन्हें फोन पर सूचना दी है। उन्हें उम्मीद है कि कनाडा की पुलिस जल्द ही हत्यारे को गिरफ्तार कर लेगी।

पुलिस ने परिवार के 2 लोगों को पहली की किया है गिरफ्तार
पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि धर्मवीर धालीवाल करीब 5 फुट 8 इंच लंबा और उसका वजन 170 पाउंड है इसके साथ ही, उनके बाएं हाथ पर एक टैटू भी बना है, के पास खतरनाक हथियार भी हो सकता है। अगर धालीवाल कहीं पर भी देखा जाए, तो पुलिस से मिलने के बजाय तुरंत कॉल किया जाए। पुलिस ने बताया कि इससे पहले धालीवाल के परिवार के 2 सदस्यों को 18 अप्रैल को न्यू ब्रंसविक मॉन्कटन में गिरफ्तार किया गया था। इनकी पहचान 25 वर्षीय प्रीतपाल धालीवाल और 50 वर्षीय अमरजीत कौर धालीवाल के रूप में हुई है। उन पर एक्सैसरी टू मर्डर आफ्टर द फैक्ट का आरोप लगाया गया है।

3 दिसंबर को गैस स्टेशन पर मारी गई थी गोली
मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना मिसिसॉगा जी.टी.ए. शहर में 3 दिसंबर की देर रात करीब 10.40 बजे एक गैस स्टेशन पर हुई, जब पुलिस को गोली चलने की सूचना मिली। गोली पवनप्रीत कौर को लगी थी और वह गोली लगने की वजह से घटनास्थल पर पड़ी थी। हालांकि, घटना के बाद उसे प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही लेकिन उसने दम तोड़ दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News