लोगों में नहीं दिख रहा कोरोना का खौफ, सरेआम उड़ाई जा रही है सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 05:33 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): फगवाड़ा रोड पर स्थित थोक सब्जी मंडी में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी गाइडलाइंस की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मंडी में रोजाना तडक़े से ही हजारों की संख्या में किसानों, सब्जी विक्रेताओं और खरीददारों की भारी भीड़ जुट रही है। लोगों की उमड़ी भीड़ की वजह से पुलिस की तरफ से लाख कोशिश करने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते हुए व्यापारियों के साथ मंडी में लोग एक दूसरे से मिलते हुए फल और सब्जियां खरीदने से बाज नहीं आ रहे। मंडी में न तो सामाजिक दूरी का पालन हो रहा है और न ही लोग मास्क लगा रहे हैं। ऐसे में यहां कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बना हुआ ह। ऐसे में प्रशासन द्वारा की जा रही अनदेखी शहर में कभी भी कोरोना विस्फोट करा सकती है।

PunjabKesari

यही हाल रहा तो आ सकता है भयानक परिणाम
सब्जी मंडी में रोजाना सुबह हजारों की तादाद में सब्जी के फउटकर खरीददार भी पहुंच रहे हैं। मंडी में होशियारपुर जिले के अलावे पड़ोसी जिले से भी सब्जी व्यवसाई मंडी में मुख्य मार्ग के अलावा देहातों से लगे मार्गों के जरिए सब्जी की खरीददारी और बेचने के लिए वाहनों के जरिए आते हैं जो कि चिंता का विषय है। यदि कोई भी संक्रमित व्यक्ति मंडी परिसर में उमडने वाली भीड़ में आता है तो इसके भयानक परिणाम सामने आ सकते हैं। देहाती मार्गों से होकर आने वाले बाहरी जिलों के लोगों की रोकथाम के लिए भी अभी तक प्रशासन ने भी सख्त कदम नहीं उठाए हैं। 

भीड़ में कोई पॉजिटिव मरीज बढ़ा सकता है परेशानी
पुलिस व जिला प्रशासन के साथ मंडी प्रशासन की तरफ से भी तमाम कोशिशों के बावजूद भी मंडी में सोशल डिस्टेंस को लागू करने में फेल साबित हो रहा है। करीब 2 से 3 घंटे में ही मंडी में फल और सब्जी खरीदने वालों की भीड़ सैकड़ों से हजारों तक पहुंच जाया करती है। पुलिस व जिला प्रशासन भी इस बात को लेकर परेशान हैं कि ऐसे में यदि कोई कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मंडी में आ जाता है तो इसके फैलने के लिए जरा भी देर नहीं लगेगी। ऐसे में जरूरी है कि लोग भी तय मानक दूरी पर ही खड़े हों।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News