29 मार्च से स्पाइसजेट की फ्लाइट जयपुर के लिए भी भरेगी उड़ान

1/14/2020 2:43:52 PM

होशियारपुर(अमरेन्द्र): वर्तमान में आदमपुर-दिल्ली सैक्टर में फ्लाइट का संचालन करने वाली निजी एयरलाइन स्पाइसजैट को आदमपुर से मुम्बई एवं जयपुर की उड़ानों के लिए स्वीकृति मिलने के बाद भी यह अभी तक कुछ तकनीकी वजह से दोआबा के यात्रियों के लिए आदमपुर-दिल्ली के बीच ही उड़ान भर रही है।

स्पाइसजैट एयरलाइन के सूत्रों की माने तो मार्च 2020 तक नए टर्मिनल की इमारत का काम पूरा होने के लक्ष्य को ध्यान में रखकर 29 मार्च से स्पाइसजैट की 90 सीटों की क्षमता वाले बंबारडियर डैश 8 क्यू 400 फ्लाइट जयपुर के लिए भी उड़ान भरेगी। नए टर्मिनल की इमारत में विमानों के खड़े होने के लिए एप्रन, पैसेंजर्स के लिए लाऊंज एवं पार्किंग आदि सुविधा उपलब्ध होने के बाद जयपुर के बाद मुम्बई के लिए भी उड़ान भरा करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार यह विमान रोजाना जयपुर से सुबह 7.15 बजे रवाना होगा। जयपुर-आदमपुर फ्लाइट का फ्लाइंग समय 1.30 घंटे के लगभग निर्धारित किया गया है। आदमपुर में लैंड करने के बाद फ्लाइट यहां से करीब 9 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। दिल्ली में भी फ्लाइट का ठहराव ज्यादा नहीं होगा और लगभग आधे घंटे के बाद ही फ्लाइट दोबारा दिल्ली से आदमपुर के लिए उड़ान भर आदमपुर 12 बजे पहुंचने के बाद 12 बजकर 15 मिनट पर जयपुर के लिए उड़ान भरेगी।

गौरतलब है कि रीजनल कनैक्टिविटी स्कीम के तहत कवर होने के चलते जयपुर-आदमपुर फ्लाइट में किराया भी ज्यादा नहीं होगा। आदमपुर-दिल्ली सैक्टर भी आर.सी.एस. के तहत ही कवर है। इसी वजह से शुरूआती सीटों का किराया भी 2000 रुपए प्रति यात्री ही होता है। उम्मीद है कि नई फ्लाइट का किराया भी इसके आसपास ही रहेगा। 


Edited By

Sunita sarangal

Related News