बरगाड़ी मामले में प्रभावशाली व्यक्ति भी बच नहीं पाएगा:कैप्टन

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 08:00 PM (IST)

बठिंडा: पंजाब के बरगाड़ी केस में यदि कोई राजनेता या पुलिस अधिकारी भी दोषी पाया गया तो उसे कतई बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि अकालियों ने इस घटना की जांच के लिए गठित किए आयोग की सिफारिशों पर गौर न कर दोषियों को गिरफ्तार तक नहीं कर सकी। अब कांग्रेस सरकार ने विशेष जांच टीम गठित की है जो जल्द नतीजे तक पहुंचेगी तथा कोई भी दोषी बच नहीं पाएगा। बरगाड़ी जांच मामले में एसआईटी द्वारा कल एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सवाल के घेरे में आए अधिकारी ने स्वाभाविक तौर पर किसी के आदेश की पालना की तथा एसआईटी ये आदेश जारी करने वाले की तह तक जाकर उसका पता लगाकर रहेगी। ऐसे लोगों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। 
Related image

मुख्यमंत्री ने आज यहां बठिंडा तथा मानसा जिलों के 18308 छोटे किसानों को कर्ज राहत स्कीम के तहत तीसरे चरण में किसानों को कर्ज राहत प्रमाणपत्र दे रहे थे। उन्होंने सहकारी बैंकों के छोटे किसानों को 97 करोड़ की राहत मुहैया कराने के लिए दोनों जिलों के दस-दस किसानों को रस्मी तौर पर प्रमाणपत्र सौंपे। पूर्ववर्ती अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि दस सालों तक रही बादल सरकार ने किसानों को बर्बाद कर दिया तथा आर्थिक रूप से राज्य का भारी नुकसान किया जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है।  

Image result for पूर्व एस.एस.पी. चरणजीत शर्मा

उन्होंने ने बताया कि किसानों की समस्याओं को हल करने के लिए केन्द्र से अनेक बार अपील की लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। पिछली सरकार प्रदेश पर 2.08 लाख करोड़ के कर्ज छोड़ कर गई जिसकी वजह से प्रदेश की अर्थव्यवस्था संकट के दौर से गुजर रही है, उसके बावजूद राज्य सरकार ने अपने स्तर पर छोटे किसानों को राहत देने का प्रयास कर रही है। कृषि कर्ज माफी के अलावा भूमिहीनों के वास्ते नई स्कीम लाई जा रही है जिस पर काम हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News