STF टीम के हाथ लगी सफलता, नशे की बड़ी खेप के साथ 2 आरोपी किए काबू

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 05:54 PM (IST)

लुधियाना (गौतम): स्पेशल टॉस्क फोर्स ने मंगलवार को नशा तस्करों पर शिंकजा सकते हुए एम्फैटेमिन (आईस) की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया  जब कि मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों के तार अर्तराज्यीज स्तर पर जुड़े हुए है। आरोपियों से पुलिस ने 20 किलो 800 ग्राम आईस बरामद की है, जिसका अर्तराष्ट्रीय मूल्य सूत्रों के अनुसार 200 करोड़ रुपए के करीब है। आरोपियों के खिलाफ मोहाली स्थित ए.एस.टी.एफ. पुलिस स्टेशन में नशा तस्करी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

आरोपियों से आईस के अलावा इलेक्ट्रोनिक कंडा, मोटरसाइकिल व अन्य सामान बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पुलिस ने सराभा नगर के रहने वाले हरप्रीत सिंह बोबी, अंबेदकर नगर माडल टाऊन के रहने वाले अर्जुन को गिरफ्तार कर लिया जबकि तीसरा आरोपी लेबर कालोनी जवाहर कैंप के रहने वाले विशाल कुमार उर्फ विनय की तलाश में पुलिस रेड कर रही है। ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा ने बताया कि इंस्पेक्टर हरबंस सिंह को सूचना मिली थी कि विशाल उर्फ विनय पिछले काफी समय से नशा तस्करी कर रहा है और उसने गिरफ्तार किए गए आरोपियों को नशा सप्लाई करने के लिए रखा हुआ है। 

उक्त आरोपी आज भी मोटरसाइकिल पर नशा सप्लाई करने के लिए जा रहे है जिस पर सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को बी.आर.एस. नगर में नाकाबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बोबी मोटरसाइकिल चला रहा था और दूसरा आरोपी उसके पीछे बैठा था। तलाशी के दौरान आरोपियों से 2 किलो आईस, एक कंडा व अन्य सामान बरामद किया गया। शुरूआती पूछताछ के दौरान आरोपियों की निशानदेही पर मुख्य आरोपी विशाल के घर पर रेड कर पुलिस ने 18 किलो 800 ग्राम हेरोइन व इलेक्ट्रोनिक कंडा व अन्य सामान बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी बोबी के खिलाफ पहले भी नशा तस्करी के मामले दर्ज है। 

उन्होंने पूछताछ के दौरान बताया कि दोनों ही ड्राइवरी का काम करते है और मुख्य आरोपी ही नशा लेकर आता था जबकि वह उसके कहने के अनुसार नशे की डिलीवरी करते थे। आरोपी अर्जुन व मुख्य आरोपी सौतेल भाई है और पिछले करीब 5 वर्ष से इस धंधे में लगे हुए है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के अन्य साथियों को लेकर जांच की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि आरोपी नशा कहां से लेकर आते थे और पंजाब के किन-किन इलाकों में सप्लाई करते थे। बताया जा रहा है कि ये आरोपी पंजाब भर में नशा लाकर बेचते थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News