पंजाब की राजनीति में हलचल, दिन-ब-दिन ‘सवा सेर’ हो रही भाजपा!

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 09:02 AM (IST)

लुधियाना (मुल्लांपुरी): भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरह से पंजाब में शिरोमणि अकाली दल से दूरी बनाकर अपने राजनीतिक पंख फैलाने शुरू कर दिए हैं, उसे देखकर लगता है कि पंजाबियों को भाजपा का दबदबा जरूर देखने को मिलेगा। 

भाजपा ने पंजाब से कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के शीर्ष नेताओं को शामिल करके और उन्हें अपनी नई टीमों में एक बड़ा स्थान देकर मुख्य काम किया है। ऐसा प्रतीत होने लगा है कि अब भाजपा पंजाब में अकालियों और कांग्रेस पर ‘सवा सेर’ हो गई है। इससे राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि अकाली दल और कांग्रेस की अब खैर नहीं है क्योंकि झूंदा कमेटी की रिपोर्ट को लेकर शिरोमणि अकाली दल अभी भी किनारे है। हालांकि सुखबीर बादल ने कोर कमेटी और सलाहकार समिति की घोषणा कर दी लेकिन पिछले 5 महीने से संगठन का पूरा ढांचा भंग कर दिया गया है जिससे वरिष्ठ नेता अब भाजपा की तरफ देख रहे हैं और उन्हें लगता है कि अब उनकी अकाली दल से साथ दाल नहीं गलने वाली।

चाहे कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राजा वङ्क्षडग़ ने जिला स्तर पर नियुक्तियां की हैं और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए भाग-दौड़ कर रहे हैं लेकिन कई कांग्रेसी अभी तक नवजोत सिद्धू की जेल से रिहाई की राह देख रहे हैं। हालांकि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी हिमाचल और गुजरात में चुनाव हार गई, लेकिन सरकार होने के कारण बिजली बिल माफी और अन्य कार्यों का प्रचार कर रही है, किन्तु शहरी लोग सरकार से बहुत खुश नहीं हैं। शायद इसीलिए अब पंजाब में भाजपा का जनाधार बढ़ता जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News