Loksabha Election : जालंधर में जिला प्रशासन के सख्त निर्देश, जानें क्या है orders

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 11:06 PM (IST)

जालंधर : देश भर में आज भारतीय चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनावों को घोषणा कर दी गई है, जिसके चलते जालंधर जिला प्रशासन की तरफ से भी सख्त आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने सभी नोडल अधिकारियों के साथ एक विस्तृत बैठक की है। जिसके बाद उन्होंने आदेश जारी किए हैं कि जालंधर में आदर्श चुनाव प्रणाली को सख्ती से लागू किया जाए।
 
इसके अतिरिक्त उन्होंने नगर निगम कमिश्नर गौतम जैन जिन्हें आदर्श चुनाव संहिता लागू करने के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी लगाया गया है, से कहा कि राजनीतिक दलों द्वारा होर्डिंग्स/यूनीपोल/बैनर आदि द्वारा किए गए विज्ञापनों को 24 घंटे के भीतर तुरंत हटाया जाए।

बता दें कि जालंधर लोकसभा क्षेत्र के लिए 1951 पोलिंग स्टेशनों पर 16 लाख से अधिक वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद 24 घंटे के भीतर सभी दीवार पेंटिंग, पोस्टर/कागज या अन्य जैसे कटआउट/होर्डिंग/बैनर/झंडे आदि को सरकारी संपत्तियों से हटा लिया जाए।  विभिन्न कार्यों को उचित ढंग से संपन्न करवाने के लिए 18 नोडल अधिकारियों की तैनाती की गयी है और वे अपनी डियूटी का पालन निष्ठा एवं लगन से करें तथा इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News