नॉन टीचिंग स्टाफ को लेकर शिक्षा विभाग के सख्त आदेश, जल्दी से कर लें ये काम... नहीं तो होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2024 - 03:15 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों की संबंधी अहम खबर सामने आई है। पंजाब शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अफसर,  बीपीईओ दफ्तर और प्रिंसीपलों को नॉन टीचिंग स्टाफ का डाटा अपडेट करने के लिए कहा। बताया जा रहा है कि क्षेत्रीय कार्यालयों/स्कूलों/संस्थानों में कार्यरत नॉन-टीचिंग स्टाफ की जानकारी ई-पंजाब पोर्टल पर अपलोड की जाती है। इसी के आधार पर विभाग द्वारा सीधी भर्ती/पदोन्नति एवं तबादले संबंधी कार्रवाई की जाती है।

लेकिन देखने में आया है कि कार्यालयों/स्कूलों/संस्थानों ने अपने अधीन काम कर रहे नॉन टीचिंग स्टाफ की जानकारी सही ढंग से ई-पंजाब पोर्टल पर अपलोड नहीं की जा रही है। इस कारण विभाग द्वारा भर्ती/पदोन्नति व तबादलों करने में दिक्कत हो रही है। इसी को लेकर शिक्षा विभाग ने आदेश दिए हैं कि 5 अगस्त अपने-अपने अंतर्गत आते स्कूलों से संबंधी सभी कर्मचारियों का डाटा ई-पंजाब पोर्टल पर अपडेट किया जाए। अगर निश्चित समय पर डाटा ई-पंजाब पोर्टल पर अपडेट नहीं किया जाता तो इसकी जिम्मेदारी डीडीओ की होगी और उसके खिलाफ आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी।

वहीं शिक्षा विभाग द्वारा कहा गया है कि पंजाब राज्य के कुछ स्कूलों में देखा गया है कि जिन स्कूलों में स्कूल लाइब्रेरियन और असिस्टेंट लाइब्रेरियन के पद कार्यरत हैं, उन स्कूलों में स्कूल लाइब्रेरियन का पद रिक्त दिखाया जा रहा है। इस संबंध में निर्देश दिया गया है कि ऐसी स्थिति में स्कूल लाइब्रेरियन का पद भरा जाए।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News