26 मिनट लेट होने पर प्रिंसीपल ने किया विद्यार्थी को परीक्षा केन्द्र से बाहर

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 11:00 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): स्थानीय अकाल अकादमी में उस समय हंगामा हो गया जब निर्धारित समय से करीब 26 मिनट लेट पहुंचे विद्यार्थी को स्कूल प्रिंसीपल ने परीक्षा केन्द्र से बाहर निकाल दिया। 

जानकारी के अनुसार गांव बाम निवासी शहनाज पुत्र गुरतेज सिंह का 10वीं कक्षा का पेपर था। वह घर से मोटरसाइकिल पर परीक्षा देने के लिए निकला था कि गांव झींडवाली के पास उसका बस के साथ एक्सीडैंट हो गया जिसमें वह घायल हो गया। पीछे से आ रहे अकाल अकादमी के वैन चालक ने उसे उठाया और निजी अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद परिवार को सूचना दे दी। परिवार ने उसकी मरहम पट्टी करवाने के बाद उसे स्कूल पहुंचाया। जब वह स्कूल पहुंचा तो टाइम 10.26 था।

PunjabKesari, student out of examination center due to late

उसे परीक्षा केंद्र में बिठा दिया गया लेकिन प्रिंसीपल को पता चलने पर उन्होंने उसे उठाकर बाहर भेज दिया कि वह परीक्षा नहीं दे सकता जिस पर परिजनों व अन्य लोगों ने हंगामा कर दिया लेकिन प्रिंसीपल ने उनकी एक नहीं सुनी और कहा कि वह नियम की पालना कर रही हैं। क्योंकि निर्धारित समय के बाद वह परीक्षा में बैठने नहीं दे सकती। प्रिंसीपल ने नैशनल स्कूल जिस स्कूल का वह बच्चा था उसके प्रिंसीपल की भी नहीं सुनी जिस कारण विद्यार्थी बिना परीक्षा दिए ही वापस लौट गया। 

प्रिंसीपल सिंबलप्रीत कौर का कहना था कि वह तो नियम अनुसार कार्य कर रही हैं। 10 बजे के बाद कोई भी विद्यार्थी परीक्षा केंद्र में नहीं आ सकता। छात्र के पिता ने कहा कि सबसे पहले उन्हें अपने बच्चे की सेहत की चिंता थी तथा जब डॉक्टर द्वारा उसे फिट बताया गया तो उसके बाद ही उसे परीक्षा देने हेतु लाया गया था। उन्होंने कहा कि जो 26 मिनट देरी हुई थी वह समय बच्चे को ही कम मिलना था। उधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पार्टी भी मौके पर पहुंच गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News