विद्यार्थियों ने महिला प्रोफैसर पर जबरन हस्ताक्षर एवं रिकार्डिंग के लगाए आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 09:54 PM (IST)

अमृतसर(ममता): गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के संगीत विभाग में महिला प्रोफैसर एवं विद्यार्थियों के बीच आरोपों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विद्यार्थियों ने महिला प्रोफैसर के खिलाफ की गई शिकायत के बाद अब एक और शिकायत में एक-एक विद्यार्थी को बुलाकर धमकाने और जबरन हस्ताक्षर एवं रिकार्डिंग करने का आरोप लगाकर जी.एन.डी.यू. प्रबंधन से अपना भविष्य बचाने की गुहार लगाई है।

विद्यार्थियों  ने महिला प्रोफैसर द्वारा जहां उन्हें अपनी राजनीति में शामिल किए जाने के आरोप लगाए वहीं उन पर गाली-गलौच तथा धमकाने के आरोप भी लगाए। इसके अतिरिक्त विद्यार्थियों ने डांस विषय का अध्यापक उपलब्ध नहीं करवाने और सिलेबस से बाहर जाकर पढ़ाने के भी आरोप लगाए थे। संगीत विभाग के विद्यार्थियों सिमरदीप सिंह, तरुण कुमार, अमरपाल, जसविन्द्र, योगराज, रणजीत, नेहा, संगीता, सुखदेव, यशिका, शकुंतला, राजन आदि ने कहा कि वे किसी भी तरह की राजनीति में नहीं पडऩा चाहते लेकिन जब भी वे मैडम से सिलेबस पूरा करवाने या डांस का अध्यापक लाने की बात करते हैं तो वह उनकी सुनवाई करने की बजाय गाली-गलौच पर उतर आती हैं। 

इस संबंध में जब डीन अकादमिक डा. कमलजीत सिंह से पूछा गया तो उनका कहना था कि जी.एन.डी.यू. प्रबंधन की ओर महिला प्रोफैसर से उक्त शिकायत पर तुरंत जवाब मांगा गया है अगर 1-2 दिन में जवाब नहीं आता है तो उनकी ओर से फिर रिमाइंडर भेजा जाएगा। दूसरी ओर मैडम द्वारा विभाग के एडहॉक अध्यापक पर लगाए गए सैक्सुअल ह्रासमैंट के मामले में उन्होंने बताया कि उनकी कमेटी जांच कर रही है व जल्द ही इसकी रिपोर्ट भी आ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News