कृषि अध्यादेश के खिलाफ वोट करने के बाद सुखबीर बादल का भगवंत मान पर निशाना

9/15/2020 10:58:43 PM

जालंधरः शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कृषि अध्यादेश का जोरदार विरोध करते हुए कहा कि शिरोमणि अकाली दल किसानों की पार्टी होने के नाते किसानों के खिलाफ होने वाली किसी भी चीज का सहयोग नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल खास तौर पर किसानों का ही संगठन है, हर अकाली एक किसान है और हर किसान दिल से अकाली है।

आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान और कांग्रेस पार्टी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बड़ी हैरानी की बात है कि जब आर्डीनैंस के खिलाफ वोटिंग करने का समय आया तो कांग्रेस और आप पार्टी का भगवंत मान वहां से चले गए थे। उस वक्त वहां कांग्रेसियों और भगवंत मान में से कोई भी मौजूद नहीं था और उन्होंने वोट इस आर्डीनैंस के खिलाफ नहीं दी, बल्कि आर्डीनैंस के खिलाफ बिना वोटिंग किए ही वहां से चले गए।

सुखबीर बादल ने कहा कि जब इन आर्डीनैंस के बारे में मंत्रिमंडल में चर्चा हुई थी तो पार्टी के केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल ने इस पर निराशा जताई थी और किसानों की चिंताओं की बात की थी और निवेदन किया था कि आर्डीनैंस रोक लिए जाएं लेकिन फिर भी आर्डीनैंस जारी कर दिए गए। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद थी कि सरकार इस बिल को पेश करते वक्त अपनी गलती सुधारेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।


 


Mohit

Related News