मनजिंद्र सिरसा के भाजपा में शामिल होने पर सुखबीर बादल ने दिया यह बयान, केंद्र पर साधा निशाना

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 09:06 PM (IST)

जालंधर : जालंधर के करतारपुर में रैली दौरान सुखबीर सिंह बादल ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि किसानी आंदोलन की मदद करने पर अकाली दल को केंद्र सरकार निशाना बना रही है। उन्होंने कहा कि जब से शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा के साथ नाता तोड़ा है, तबसे ही केंद्र की सरकार ने पंजाब पर पंथ के नाम पर साजिशें रचनीं शुरू कर दीं हैं। मनजिन्दर सिंह सिरसा की तरफ से भाजपा में शामिल होने पर सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि केंद्र सरकार के दबाव नीचे ही मनजिन्दर सिंह सिरसा भाजपा में शामिल हुए हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि उन्हें अफ़सोस है कि मनजिन्दर सिंह सिरसा केंद्र सरकार का दबाव नहीं सह सके।

उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि सिरसा के सिर पर बंदूक रख कर उसे कहा गया कि या अध्यक्ष पद छोड़े या फिर जेल जाएं। उन्होंने कहा कि मुझे दो दिन पहले ही सिरसा का फोन आया था और सिरसा ने कहा कि केंद्र ने मेरे सभी परिवार पर शिकंजा कस दिया है और मुझे गिरफ्तार करने लगे हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि सिरसा ने उन्हें व्हाटसअप पर मैसेज करके भी कहा कि केंद्र सरकार मेरे और मेरे परिवार को गिरफ्तार करना चाहती है। 

उन्होंने कहा कि जब सिरसा प्रधान बने थे तो तब भी उस पर कोर्ट केस कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के चुनाव हुए तो अकाली दल के उम्मीदवार जीते। केंद्र सरकार की तरफ से अपने चहेते को उम्मीदवारों के तौर पर खडा किया गया परन्तु वह बुरी तरह हारे। उन्होंने कहा कि हमारे 11 सदस्यों पर झूठे पर्चे किए गए और कहा कि या तो अकाली दल छोड़े या जेल जाओ परन्तु वह डट कर ठहरे रहे। उन्होंने कहा कि हरमीत कालका समेत सिरसा पर भी पर्चे दिए गए और दबाव बनाया गया। 

सुखबीर बादल ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति को अपने कंट्रोल में करना चाहती है। इससे बड़ा हमला सिख पंथ पर क्या हो सकता है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भी शिरोमणि अकाली दल को तोड़ने की कोशिश की और वही काम अब केंद्र सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि बड़ी ताकतें शिरोमणि अकाली दल को कमज़ोर करने में लगीं हुई हैं, जिसमें वह कभी कामयाब नहीं होंगे। न हम गांधी परिवार से डरे हैं और न ही किसी और से डरने वाले हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News