ढींडसा के इस्तीफे के बाद शिअद ने भूंदड़ को बनाया ग्रुप लीडर

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 08:27 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): शिरोमणि अकाली दल को उपचुनाव के बिल्कुल अंतिम समय उस समय एक और झटका लगा जबकि वरिष्ठ नेता सुखदेव सिंह ढींडसा ने राज्यसभा से पार्टी के ग्रुप लीडर के पद से इस्तीफा दे दिया। इसकी पुष्टि करते हुए उन्होंने बताया कि इस्तीफा गत दिन उप राष्ट्रपति को स्वयं सौंप कर आए हैं। 

उल्लेखनीय है कि ढींडसा गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मुद्दों को लेकर पार्टी में विवाद के कारण पहले ही शिअद के अन्य पदों से इस्तीफा दे चुके हैं। उनके पास पार्टी का सिर्फ यह पद बचा था। ढींडसा के इस्तीफा देने के बाद शिअद में हलचल और बढ़ सकती है। ढींडसा के इस्तीफे की खबर के बाद शिअद ने इस संबंध में पत्र वायरल कर दावा किया कि पार्टी द्वारा राज्यसभा मैंबर बलविंद्र सिंह भूंदड़ को पहले ही राज्यसभा में पार्टी का ग्रुप लीडर नियुक्त किया जा चुका है। उप राष्ट्रपति को 12 जून को लिखे पत्र में भूंदड़ को ग्रुप लीडर नियुक्त किए जाने के साथ नरेश गुजराल को उप लीडर नियुक्त किया गया है। 

ढींडसा ने शिअद के पत्र संबंधी टिप्पणी से साफ इंकार करते हुए कहा कि इस संबंधी उन्हें पता नहीं परंतु गत दिन उपराष्ट्रपति को इस्तीफा दिया है।  शिअद द्वारा वायरल पत्र संबंधी प्रश्न इस कारण भी उठे कि ढींडसा गत दिन राज्यसभा में सत्र दौरान ग्रुप लीडर के तौर पर भाग लेते रहे परंतु उस समय यह जानकारी क्योंकि नहीं दी गई। जबकि राज्य सभा में ढींडसा को पार्टी के लीडर के तौर भी सरकारी तौर पर निमंत्रण दिया जाता रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News