रंधावा ने लिया करतारपुर कॉरिडोर की प्रगति व प्रबंधों का जायजा

10/22/2019 7:31:16 PM

चंडीगढ़ः पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए खुल रहे करतारपुर कॉरिडोर की प्रगति और प्रबंधों का जायजा लेने के लिए आज उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में रंधावा ने यहां बताया कि करतारपुर कॉरिडोर खुलना समूची नानक नाम लेवा संगत के लिए ऐतिहासिक पल है जिसको यादगार बनाने के लिए राज्य सरकार कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। 

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार नवबंर महीने में कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए पूरी तरह तैयार है। करतारपुर कॉरिडोर के खुलने के कारण डेरा बाबा नानक में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में अभी से ही वृद्धि हो गई है। संगतों की बड़ी आमद को देखते हुए प्रशासन को कोई भी कसर न छोडऩे के आदेश दिए हैं। डेरा बाबा नानक के सौंदर्यीकरण का प्रोजैक्ट भी जोंरों पर चल रहा है। पूरे शहर को विरासती रूप दिया जा रहा है। 

सहकारिता मंत्री ने बताया कि अगले माह 8 से 11 नवंबर तक मनाए जाने वाले डेरा बाबा नानक उत्सव की तैयारियों की भी समीक्षा की गई जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु डेरा बाबा नानक आऐंगे। डेरा बाबा नानक उत्सव की वैबसाईट भी जारी की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संगतों को कोई दिक्कत न आए।


Mohit

Related News