POK में होनी चाहिए थी वायु सेना की कार्रवाई बहुत पहले: रंधावा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 04:25 PM (IST)

जालन्धरः पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने मंगलवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकी शिविरों पर भारतीय वायु सेना की ओर से की गई कार्रवाई की सराहना करते हुए कहा कि यह कार्रवाई बहुत पहले ही कर लेनी चाहिए थी। 

PunjabKesari

रंधावा ने आज जिले में वेरका दुग्ध सयंत्र के पाउडर सयंत्र का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को यह कदम बहुत पहले ही उठा लेना चाहिए था। उन्होंने कहा कि वायु सेना की इस कार्रवाई का करतारपुर साहिब गलियारा परियोजना पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन अगर वास्तव में युद्ध शुरू होता है तो असर पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के मामले पर वह केन्द्र सरकार के साथ हैं।   इस अवसर पर  रंधावा ने दो लाख लीटर प्रति दिन की क्षमता वाले आटोमेटिड फरमैंटिड डेयरी प्लांट की भी आधाशिला भी रखी। मिल्क पाउडर प्लांट के शरू होने से किसानों को डेयरी क्षेत्र के प्रति उत्साहित कर उन्हें गेहूं और धान की फ़सल के पारंपरिक चक्र से बाहर निकालने में सफलता मिलेगी।
PunjabKesari
रंधावा ने कहा 88 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाला यह संयंत्र 31 दिसंबर 2021 तक बन कर तैयार हो जाएगा। इस सयंत्र में डेढ़ लाख लीटर लस्सी, 50 मीट्रिक टन दही और दस मीट्रिक टन पनीर प्रति दिन तैयार किया जाएगा। सहकारिता मंत्री ने बताया कि 24 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किए गए पाउडर संयंत्र में स्किम्ड दूध पाउडर, होल मिल्क पाउडर और क्रीम तैयार किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह संयंत्र किसानों को लाभ के साथ-साथ लगभग रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री ने वेरका संयंत्र जालंधर के साथ जुड़े दुग्ध उत्पादकों को साल 2016-17 और 2017-18 के लिए 3 करोड़ 18 लाख रुपए का बोनस और लाभांश के चैक का वितरण भी किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News