करतारपुर कॉरिडोर को लेकर सुखपाल खैहरा ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र, कही ये बात

8/11/2020 6:09:30 PM

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के कारण मार्च महीने से ही करतारपुर कॉरिडोर बंद कर दिया गया था जो आज भी बंद है। इस सम्बन्धित सुखपाल सिंह खैहरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को एक पत्र लिख कर मांग की है कि करतारपुर कॉरिडोर का रास्ता जल्द से जल्द खोला जाए। इस बात की जानकारी सुखपाल खैहरा ने फेसबुक पर लाइव होकर दी। खैहरा ने कहा कि इस सम्बन्धित कैप्टन अमरिन्दर सिंह को अपनी भूमिका निभानी चाहिए और खुद प्रधानमंत्री के पास से यह मांग करनी चाहिए क्योंकि जो अहमियत एक मुख्यमंत्री को मिलती है वह एम.एल.ए. को नहीं। 

PunjabKesari

जिक्रयोग्य है कि लॉकडाऊन के कारण मार्च महीने से ही करतारपुरकॉरिडोर का रास्ता बंद कर दिया गया था। इस समय भारत में अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है जिस अधीन धार्मिक स्थान खोले जा रहे हैं। सुखपाल सिंह खैहरा ने 5 अगस्त को राम मंदिर की नींव रखे जाने का हवाला देते बताया कि अब समय है कि करतारपुर साहिब के दर्शन करने वालों के लिए यह रास्ता खोल दिया जाए। पाकिस्तान की तरफ से 29 जून को ही यह रास्ता खोल दिया गया था।

PunjabKesari
उन्होंने आगे बोलते कहा कि कोरोना को मद्देनजर रखते सरकार चाहे तो 25-30 संख्या के जत्थे दर्शनों के लिए भेजे जा सकते हैं । रोजाना दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 500 तक सीमित की जा सकती है। इस मामले सम्बन्धित बोलते सुखपाल सिंह खेहरा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को भी यह मसला उठाना चाहिए क्योंकि यह रास्ता खुलने में उसका भी बड़ा हाथ है। उनके पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान के साथ अच्छे सम्बन्ध होने के कारण ही यह सब हो पाया है और इस समय भी उनको आगे आना चाहिए। 


Vaneet

Related News