पंजाब के इस जिले में पक्षियों की संदिग्ध मौत, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 12:37 PM (IST)

तपा मंडी: देश में बर्ड फ्लू केस आने के बाद जहां लोगों में हाहाकार मची हुई है वही स्थानीय शहर तपा मंडी की ताजोके रोड स्थित मार्कीट समिति के दफ्तर के मुख्य यार्ड में लगे वृक्षों से तोते गिरकर मर जाने कारण इलाके में हड़कंप मच गया। इस मौके उपस्थित मार्कीट समिति के कर्मचारियों धर्मेद्र मांगट, नंबरदार बलवंत सिंह, गुरमुक्ख सिंह सिद्धू, हरदीप सिंह सिद्धू और कुलविंद्र सिंह ने बताया कि मार्कीट समिति के चौकीदार ने आकर बताया कि यार्ड में तोते मरे पड़े हैं, देखते-देखते लगभग 20 से अधिक तोते वृक्षों से गिरे, जख्मी हो गए और उड़ने में असमर्थ दिखाई दे रहे थे।

PunjabKesari

मार्कीट समिति के मुलाजिमों ने तुरंत इस की सूचना वैटरनरी हस्पताल के डाक्टर सुरजीत सिंह को दी जिन एक सेवामुक्त डाक्टर को साथ लाकर इसकी जांच करवाने के लिए बरनाला टीम को सूचित कर दिया है। मुक्य यार्ड में 2 दर्जन के करीब ऐसे तोते मरे देखे गए जिन को एक जगह पर इक्ट्ठा करके पोस्टमार्टम किए जाने के बाद ही उनकी मौत के असली कारणों का पता लगेगा परन्तु शक के तौर पर उन की तरफ से लोगों को इत्यात बरताने के लिए कहा गया।

जिक्रयोग्य है कि इन मृतक तोतों को कुत्ते खाते भी देखे गए जिस के बाद लोगों को डर सता रहा है कि यदि इन मृतक पक्षियों को ब्लड फ्लू नामक बीमारी के शिकार पाया गया तो इलाके में आवारा कुत्तों की तरफ से खाए गए इन पक्षियों कारण ओर भी बीमारी फैल सकती घटना का पता लगते ही नायब तहसीलदार अवतार सिंह, डी.एस.पी. तपा बलजीत सिंह बराड़,थाना मुखी नरदेव सिंह ने मौके का जायजा लेकर इस की सूचना एस.डी.ओ. तपा को बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News