निलंबित DSP पहुंचा हाईकोर्ट, कहा-भ्रष्टाचार की सही रिपोर्ट देने पर कैबिनेट मंत्री आशु दे रहे धमकियां

punjabkesari.in Thursday, Dec 19, 2019 - 10:28 AM (IST)

चंडीगढ़ (हांडा): पंजाब के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस से खुद को खतरा बताते हुए लुधियाना के डी.एस.पी. रहे बलविंद्र सिंह ने सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग को लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। फेसबुक और व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने के मामले में निलंबित किए गए बलविंद्र सिंह ने डी.एस.पी. पद से अपने निलंबन के आदेशों को भी हाईकोर्ट में चुनौती दी है। याचिका में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु को भी प्रतिवादियों में शामिल करते हुए आरोप लगाया कि उन्हें आशु और कई अन्य लोगों द्वारा धमकियां दी जा रही हैं। 

याचिका में बलविंद्र सिंह ने कहा कि लुधियाना में अवैध निर्माणों के मामले में उनके द्वारा की गई जांच में प्रतिवादी मंत्री के पक्ष में जांच रिपोर्ट न देने के चलते उन्हें विभाग द्वारा परेशान किया जा रहा है। अतिरिक्त मुख्य सचिव सतीश चंद्रा द्वारा 5 दिसम्बर को जारी किए गए निलंबन के आदेशों को चुनौती देते हुए याचिकाकर्ता ने कहा कि लुधियाना में अतिक्रमण और अवैध निर्माणों का मुद्दा अहम है। हाईकोर्ट ने इस विषय पर स्वत: संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए थे जिस पर याचिकाकत्र्ता को एक बिल्डर के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए थे। इसमें प्रतिवादी मंत्री ने जांच को प्रभावित करने का प्रयास किया था परंतु उन्होंने उनकी बात को नहीं माना जिस वजह से अब उन्हें परेशान किया जा रहा है। याचिकाकर्ता ने कहा कि शहर में लगभग 15000 करोड़ की भूमि पर अवैध कब्जे हैं। 

गौरतलब है कि फूड एंड सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने कैबिनेट की बैठक में बलविंद्र सिंह के खिलाफ आवाज उठाई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि एक मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक मैसेज भेजने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ सरकार कोई कदम नहीं उठा रही। डी.एस.पी. बलविंद्र सिंह ने फेसबुक पर मंत्री भारत भूषण आशु और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस को लगातार आपत्तिजनक मैसेज भेजे थे और उनकी कारगुजारियों पर तीखी टिप्पणियां की थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News