सर्च करने गई एक्साइज विभाग की टीम को बंधक बनाया

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 01:52 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): शराब बेचने की सूचना पर घर की सर्च करने गई एक्साइज विभाग की टीम को बंधक बनाने के बाद थाना बी-डिवीजन के इंचार्ज इंस्पैक्टर गुरविन्द्र सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच एक्साइज अधिकारियों को बाहर निकाला, जबकि दूसरी ओर पीड़ित परिवार का कहना था कि एक्साइज विभाग बिना किसी सर्च वारंट के उनके घर में दाखिल हुआ और घर का कौना कौना खंगाला मगर उन्हें कुछ भी नहीं मिला। विभाग द्वारा उन्हें बदनाम करने के लिए कार्रवाई की। फिलहाल थाना बी-डिवीजन की पुलिस ने सरकारी ड्यूटी दौरान अधिकारियों को बंधक बनाने व ड्यूटी में विघ्न डालने का केस दर्ज कर लिया है, जिसकी पुष्टि थाना प्रभारी ने की। 

क्या है मामला
कुछ दिन पहले अजीत नगर स्थित हाऊस नंबर 226 की जांच के दौरान एक्साइज विभाग द्वारा 39 बोतलें रिकवर की गई थी। जिसमें घर के मालिक अमन भल्ला के विरुद्ध एक्साइज एक्ट के अधीन केस भी दर्ज किया गया था और परिवार को ऐसा आगे से न करने की हिदायत भी दी थी। 

एक्साइज विभाग को सूचना मिली थी कि उसी घर में फिर से शराब बेची जा रही है। जिस पर विभाग का एक बड़ा अमला जांच के लिए घर में दाखिल हुआ। जब विभाग के अधिकारी घर की जांच कर रहे थे तो उन्हें घर में बंद कर लिया गया। जिसके बाद उन्होंने संबंधित थाने में सूचना दी और थाना बी-डिवीजन के इंचार्ज इंस्पैक्टर गुरविन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और एक्साइज विभाग की टीम को बाहर निकाला। दूसरी ओर घर के मालिक अजय भल्ला का कहना है कि वे 5 भाई हैं और एक ही घर में इकट्ठे रहते हैं। बेशक कुछ दिन पहले विभाग को उनके घर से शराब की बोतलें रिकवर हुई थीं मगर बिना किसी रिकवरी और बिना किसी सूचना के फिर से उनके घर में रेड की गई। 

क्या कहना है पुलिस का
थाना बी-डिवीजन के इंचार्ज इंस्पैक्टर गुरविन्द्र सिंह का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक्साइज विभाग की टीम को बंधक बनाया गया है। जिस पर उन्होंने तुरंत मौके पर पहुंच टीम कर बाहर निकाला और आरोपियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News