पुलिस कर्मी को गोली मारने का मामला, फिरौती न देने पर आरोपियों ने दी थी यह धमकी

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 02:49 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी, मनोरंजन, पूजा, मुंगा): एल.आई.सी. एडवाइजर से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले गिरोह के सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश करके 6 दिन का पुलिस रिमांड लिया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान नोमान उर्फ नौसाद रमजानी निवासी दलहेड़ी जिला सहारनपुर (यू.पी.) के  रूप में हुई है, जिसे फिरौती का बैग उठाने के बदले 50 हजार रुपए की पेशकश की गई थी। आरोपी के पास से बरामद 32 बोर की रिवॉल्वर विदेशी है। आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 353, 186, 333 और आर्म्स एक्ट के तहत आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गिरफ्तार आरोपी फिलहाल शिमला में बढ़ई का काम करता है। पुलिस ने गिरोह के मुख्य आरोपी समेत 2 अन्य आरोपियों की भी पहचान की है, जिनमें एक पंजाब का और दूसरा यू.पी. का रहने वाला है।

एस.एस.पी. संदीप शर्मा ने प्रेस वार्ता में बताया कि गांव नूरां निवासी ध्यानचंद पुत्र अमरजीत सिंह, जो बीमा कंपनी का सलाहकार है और बस स्टैंड नूरां में अपना कार्यालय चलाता है, ने थाना सदर बंगा को इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। फिरौती की मांग एक पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें फिरौती मांगने वाले ने फिरौती न देने पर उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी। बदमाशों ने उसे डराने-धमकाने की कोशिश करते हुए कहा कि अगर उसने उनकी मांग के मुताबिक फिरौती नहीं दी तो उसे भी उसके पड़ोसी की तरह मार दिया जाएगा। एस.एस.पी. ने बताया कि उक्त शिकायत पर जिला पुलिस ने डी.एस.पी. बंगा गुरप्रीत सिंह और एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर राजीव कुमार के नेतृत्व में उस स्थान पर छापेमारी की जहां 3 लाख रुपए की फिरौती तय की गई थी। सिविल यूनीफार्म में पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया था।

बता दें जैसे ही फिरौती की रकम का बैग उठाने के लिए आरोपी उक्त स्थान पर पहुंचा तो पुलिस का सीनियर कांस्टेबल ने उसको पकड़ने की कोशिश। जिस दौरान अपराधी ने पिस्टल तान दी जो कांस्टेबल की जांघ में लग गई, लेकिन इसके बावजूद कांस्टेबल मनदीप सिंह ने उसकी बहादुरी को पहचानते हुए आरोपी को पकड़ने में एक और पुलिसकर्मी की मदद करना जारी रखा। गोली लगने से घायल मनदीप सिंह को इलाज के लिए नवांशहर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी हालत गंभीर होने पर उसे डी.एम.सी. लुधियाना रेफर कर दिया गया था। डॉक्टर अभी भी उसे ऑब्जर्वेशन में रख रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News