Viral Video: सांभर को निगलने वाला था अजगर कि अचानक SHO मांगट ने देवदूत बन बचाई जान

6/14/2020 3:41:59 PM

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): केरल में गर्भवती हथिनी की अनानास में विस्फोटक पदार्थ की वजह से हुई मौत की घटना के बीच पंजाब के होशियारपुर जिले के कस्बा हरियाना के साथ लगते जनौड़ी गांव के साथ लगते जंगल से एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में दिख रहा है कि सडक़ पर एक विशालकाय अजगर एक जंगली सांभर को निगलने की कोशिश कर रहा था। तभी वहां देवदूत की तरह पहुंचे हरियाना थाने में तैनात इंस्पैक्टर सुरजीत सिंह मांगट अपने साथ 4 सांस्टेबलों व जंगलात विभाग के कर्मचारी की मदद से सांभर को अजगर से छुड़ाकर उसकी जान बचाई। अजगर के चंगुल में फंसे सांभर की चीख निकलती वीडियो के वायरल होते ही हरियाना थाने के एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर सुरजीत सिंह मांगट की तरफ से दिखाई दरियादिली की सभी लोग जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। 

अजगर ने सांभर को बुरी तरह से जकड़ रखा था
थाना हरियाना में तैनात व सांभर के लिए देवदूत बनकर उभरे एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर सुरजीत सिंह मांगट ने बताया कि वह अपने साथ 4 कांस्टेबल के साथ कोट पटियाल गांव में लगे नाके की चैकिंग के लिए थाने से निकले थे। हरियाना-ढोलवाहा रोड पर जब उसकी गाड़ी जनौड़ी गांव को पार कर जंगली क्षेत्र से गुजर रही थी तो उसे किसी जानवर की हृदयविदारक चीख की आबाज सुन उन्होंने गाड़ी रुकवा दी। गाड़ी से उतरते ही देखा कि करीब 10 फुट लंबा अजगर सांभर को बुरी तरह से जकड़ रखा था। अजगर के चंगुल से निकलने के लिए सांभर को छटपटाते देख पहले तो वह स्वंय भी इस तरह के खौफनाक दृश्य देख सिहर उठे थे लेकिन सांभर की चीख से वह बचाव के प्रयास में जुट गया।

खौफनाक नजारे के बीच अजगर सांभर को निगलने का कर रहा था प्रयास
एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर सुरजीत सिंह मांगट ने बताया कि इस तरह के खौफनाक नजारे के बीच अजगर लगातार फुंकार मारते हुए सांभर को बूरी तरह से जकड़ते हुए बार-बार उसे निगलने का प्रयास कर रहा था। सांभर को बचाने के लिए फोरेस्ट अफसर परमिन्द्र सिंह को बुला एक लंबे बांस के जरिए हमलोग अजगर के सिर पर वार कर दिया। अजगर के सिर पर लगातार वार हुआ तो पहले अजगर पलटवार करने की कोशिश की लेकिन लेकिन अगले ही पल वह सांभर को छोडक़र जंगलों की ओर चला गया। 

अजगर से छुटकारा मिलते ही जंगल की तरफ सरपट भागा सांभर
जनौड़ी गांव के जंगल में इस पूरी घटना की किसी ने वीडियो बना उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि विशालकाय अजगर सांभर को अपने चंगुल में लिए है। बार बार बांस से वार करने पर आखिरकार अजगर अपने शिकार को छोडऩे पर मजबूर हो जाता है और वह झाडिय़ों की ओर भाग जाता है। इधर, अजगर के चंगुल से मुक्त होते ही सांभर भी जंगल की तरफ भाग निकलता है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।


Edited By

Tania pathak

Related News