16 दिनों से लापता फौजी के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल, प्रशासन ने अभी तक नहीं उठाया कोई कदम

8/7/2020 8:28:23 PM

बरनाला (पुनीत मान):  बरनाला के गांव का 20 वर्षीय जवान सतविन्दर सिंह 22 जुलाई को अरुणाचल प्रदेश चीन की सरहद पर लकड़ी के पुल से गिरने के कारण लापता हो गया। इस घटना को 16 दिन बीत चुके हैं। लापता सतविन्दर के परिवार वालों को फ़ौज के सूबेदार से फ़ोन पर सिर्फ़ इतना ही पता चला है कि उस का पिट्ठू किट थैला मिल गया है। गरीब और दैनिक वेतन से घर चलाने वाले परिवार के साथ संबंध रखने वाला सतविन्दर सिंह डेढ़ साल पहले ही भारतीय फ़ौज में भर्ती हुआ था।

सतविन्दर सिंह के गांव का हाल
बरनाला का कुतबा गाँव एक ऐतिहासिक गाँव है। यह वह धरती है जो की महान सर्वनाे के तकरीबन पैंतीस हज़ार शहीदों के खून सींची गई है। इस जगह पर 15 से अधिक समय बीत जाने के बावजूद कोई भी राजनितिक नेता या प्रशासनिक अधिकारी लापता फ़ौजी सतविन्दर सिंह के परिवार की दुर्दशा बारे पूछताछ करने नहीं आया।

पूरा गांव सतविन्दर सिंह का इंतज़ार कर रहा है। यदि हम गाँव की बात करें तो कई दिनों से सुनसान पसरी हुई है। गाँव की हर गली -मोड़ पर उजाड़ प्रतीत होती है। सतविन्दर सिंह के परिवार वालों के अश्रु रुकने का नाम नहीं ले रहे, घर का चूल्हा ठंडा हो चुका है। पड़ोसी उस के परिवार वालों को संभाल रहे हैं। परिवार अपने नौजवान बेटे की तस्वीरों देख -देख कर बेहाल है। सतविन्दर सिंह के आने की ख़बर का इन्तज़ार में भारतीय फ़ौज के फ़ोन का इंतज़ार करते दरवाज़े की तरफ नज़र टिकाऐ बैठे है।


Edited By

Tania pathak

Related News