आज जारी हो सकती है कांग्रेसी उम्मीदवारों की आखिरी सूची

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 09:38 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब विधानसभा के 20 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेसी उम्मीदवारों की आखिरी सूची 24 जनवरी देर शाम तक जारी होने की संभावना प्रकट की जा रही है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पिछले दिनों कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई थी, जिसमें बाकी रहती 31 सीटों पर मजबूत उम्मीदवारों के नामों को लेकर विचार किया गया था।

यह भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे गहन चिकित्सा में

कई सीटों पर 2-2 उम्मीदवारों के नाम डाले गए थे, जिसको देखते हुए सोनिया गांधी ने आदेश दिए थे कि स्क्रीनिंग समिति के कमेटी को हरेक सीट पर एक-एक नाम कांग्रेस लीडरशिप सामने पेश करना चाहिए, जिसे मंजूरी दी जा सके। अब कांग्रेस के बाकी उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए दोबारा केंद्रीय कांग्रेस कमेटी की बैठक नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: विधान सभा चुनाव संबंधी नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू होगी कल से

स्क्रीनिंग कमेटी के मैंबर आपस में राय कर बाकी रहती 31 सीटों पर एक-एक नाम केंद्रीय लीडरशिप के पास भेजेंगे, जिसके बाद यह सूची सोनिया गांधी को मंजूरी के लिए भेज दी जाएगी। केंद्रीय चुनाव कमेटी की दोबारा बैठक न होने के कारण अब पंजाब के साथ सबंधित नेताओं जिनमें मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, सूबा प्रधान नवजोत सिद्धू और कांग्रेस कम्पेन समिति के चेयरमैन सुनील जाखड़ के इलावा पंजाब मामलों के इंचार्ज हरीश चौधरी और अजय माकन शामिल हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News